200 रुपये किलो टमाटर! ईद-उल-अजहा से पहले पाकिस्तान में महंगाई की मार

Pakistan Tomato Price: ईद-उल-अज़हा से ठीक पाकिस्तान पहले एक ही दिन में टमाटर की कीमत 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम से ज़्यादा हो गई है। जबकि जिला सरकार ने इसकी कीमत 100 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तय की है।

pakistan tomato price

पाकिस्तान में टमाटर की कीमत

Pakistan Tomato Price: पाकिस्तान में ईद-उल-अजहा के मौके पर टमाटर की कीमत आसमान पर पहुंच गई है। टमाटर पाकिस्तान में 200 रुपये किलो बिक रहा है। सरकारी कीमत से दो गुणा कीमत पर टमाटर मार्केट में मिल रहा है।

कितना है सरकारी कीमत

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, ईद-उल-अज़हा से ठीक पहले एक ही दिन में टमाटर की कीमत 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम से ज़्यादा हो गई है। जबकि जिला सरकार ने इसकी कीमत 100 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तय की है। हालांकि इस कीमत पर बाजार में टमाटर उपलब्ध नहीं है।

सरकार ने लगाया प्रतिबंध

पेशावर के डिप्टी कमिश्नर ने धारा 144 के तहत टमाटर को जिले से बाहर ले जाने पर प्रतिबंध लगाकर कार्रवाई की है। ईद-उल-अज़हा के सिर्फ़ दो दिन दूर होने के कारण, स्थानीय खुदरा बाज़ारों में टमाटर की कीमतें दोगुनी हो गई हैं, जो पहले की भविष्यवाणियों के अनुरूप है कि इस त्यौहार के दौरान प्याज़ के साथ-साथ टमाटर भी एक बार फिर से बढ़े हुए दामों पर बिकेंगे।

एक दिन में ही 100 रुपये की वृद्धि

स्थानीय निवासियों ने इसपर निराशा व्यक्त की है, उन्होंने कहा कि सिर्फ एक दिन में ही कीमतों में 100 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि हुई है। कई लोगों का मानना है कि जिला प्रशासन के प्रयास मौखिक निर्देशों तक ही सीमित रहेंगे, जैसा कि पिछले मामलों में हुआ है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited