Pakistan Rain Havoc: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में मूसलाधार बारिश में बच्चों समेत 22 की गई जान

Pakistan Rain Havoc: 102 एकड़ फसलें और 35 किलोमीटर सड़कें भी बाढ़ से प्रभावित हुई हैं। पीडीएमए की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भारी बारिश के कारण सात पुल क्षतिग्रस्त हो गए हैं और 131 पशुधन मारे गए हैं।

pakistan rain

पाकिस्तान में बारिश का कहर

Pakistan Rain News: पाकिस्तान स्थित द नेशन ने प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण का हवाला देते हुए बताया कि बलूचिस्तान में हाल ही में हुई मूसलाधार बारिश में 11 बच्चों समेत कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 13 अन्य घायल हो गए हैं। पीडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार, बारिश ने 5,448 लोगों को प्रभावित किया है, 158 घरों को नुकसान पहुंचाया है और 622 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचाया है।
उल्लेखनीय रूप से, पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (PMD) के मुख्य मौसम विज्ञानी सरदार सरफराज ने 26-30 अगस्त तक इस मौसम के सबसे मजबूत मानसून की भविष्यवाणी की है, जिसका असर बलूचिस्तान, पूरे सिंध और दक्षिणी पंजाब पर पड़ने की उम्मीद है, जहां नागरिकों को अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी गई है, द नेशन ने रिपोर्ट किया।
उन्होंने कहा, "26 अगस्त से सिंध में एक और मानसून आने की उम्मीद है, जो अपने साथ बारिश की नई लहर लाएगा।"चूंकि मानसून का मौसम अभी भी जारी है, इसलिए सरफराज ने चेतावनी दी, "बारिश की तीव्रता हल्की और तेज के बीच रहने की संभावना है, जिससे दैनिक जीवन में व्यवधान पैदा हो सकता है।"

अचानक बाढ़, भूस्खलन और बिजली गुल हो सकती है

उनकी चेतावनी नागरिकों को सतर्क रहने और अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने की याद दिलाने के रूप में आई।
उन्होंने कहा, "अपेक्षित मानसून के दौर में भारी बारिश, गरज के साथ बारिश और तेज हवाएं आने की संभावना है, जिससे अचानक बाढ़, भूस्खलन और बिजली गुल हो सकती है। सूचित रहकर और सक्रिय उपाय करके, नागरिक इस मौसम की घटना से जुड़े जोखिमों को कम कर सकते हैं।"
इस बीच, डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मौसम विभाग ने 25 से 29 अगस्त तक, खासकर दक्षिणी क्षेत्र में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। शुक्रवार को जारी एक सलाह में, पीएमडी ने कहा कि एक कम दबाव वाला मौसम तंत्र, जो वर्तमान में पश्चिम बंगाल पर स्थित है, अगले कुछ दिनों के दौरान पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है और 25 अगस्त को देश के दक्षिणी तटों तक पहुंच सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited