Pakistan: जेल में इमरान खान को मिली थोड़ी राहत, मुलाकात पर हटाया गया प्रतिबंध

World News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए थोड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने उनके लिए थोड़ी ढिलाई बरती है। सरकार ने अदियाला जेल में इमरान खान से मुलाकात पर प्रतिबंध हटा दिया है। आपको सारा माजरा समझाते है।

IMRAN KHAN

इमरान खान।

Good News for Imran Khan: पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने एक साल से अधिक समय से रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात पर लगा प्रतिबंध शनिवार को हटा लिया। इस संबंध में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पंजाब सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री खान (72) सहित अन्य कैदियों से मुलाकात पर प्रतिबंध हटा दिया है, जो सुरक्षा चिंताओं के कारण 4 अक्टूबर को लगाया गया था।

इस्लामाबाद में इमरान खान की रिहाई को लेकर प्रदर्शन

पाकिस्तान सरकार ने खान की बैठकों पर उस वक्त प्रतिबंध लगा दिया था, जब उनकी पार्टी ने 4 अक्टूबर को इस्लामाबाद में उनकी रिहाई और ‘‘न्यायपालिका की स्वतंत्रता’’ की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया था।

इमरान खान का आरोप- जेल में दयनीय स्थिति में रखा जा रहा

इससे पहले, उन्होंने कहा था कि वह अपनी पूरी जिंदगी जेल में बिताने के लिए तैयार हैं, लेकिन ‘‘हकीकी आजादी’’ (असली आजादी) के लिए अपने संघर्ष से समझौता नहीं करेंगे। पिछले महीने खान ने दावा किया था कि उन्हें जेल में दयनीय स्थिति में रखा जा रहा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

आयुष सिन्हा author

मैं टाइम्स नाउ नवभारत (Timesnowhindi.com) से जुड़ा हुआ हूं। कलम और कागज से लगाव तो बचपन से ही था, जो धीरे-धीरे आदत और जरूरत बन गई। मुख्य धारा की पत्रक...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited