Nepal Plane Crash: लहराते हुए नीचे आ गिरा विमान, हादसे के बाद उठा धुएं का गुबार, VIDEO

Nepal Plane Crash Video : टीआईए के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा कि विमान को मरम्मत के लिए पोखरा रिजनल एयरपोर्ट ले जाया जा रहा था। विमान के नीचे गिरने के बाद वहां से धुएं का गुबार उठता देखा गया। हादसा होते ही दमकल विभाग एवं पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

Nepal Plane Crash Video : नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह 11 बजे के करीब बड़ा हादसा हो गया। सौर्य एयलाइन का विमान उड़ान के वक्त दुर्घटना का शिकार हो गया। विमान में चालक दल के सदस्यों सहित कुल 19 लोग सवार थे। इसमें 18 लोगों की मौत हो गई जबकि पायलट की हालत गंभीर है। काठमांडू पोस्ट के मुताबिक विमान पोखरा जाने के लिए उड़ान भरा था। उड़ान भरते वक्त वह झटके खाने लगा और फिर नीचे जमीन से आ टकराया। विमान के पायलट मनीष शाक्य (37) को गंभीर हालत में वहां से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। टीआईए के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा कि विमान को मरम्मत के लिए पोखरा रिजनल एयरपोर्ट ले जाया जा रहा था। विमान के नीचे गिरने के बाद वहां से धुएं का गुबार उठता देखा गया। हादसा होते ही दमकल विभाग एवं पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

'विमान का विंग जमीन से टकराया'

रिपोर्टों के मुताबिक घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया, 'प्लेन रनवे के दक्षिणी छोर से टेकऑफ कर रहा था। अचानक से इसमें झटका लगा और यह रनवे पर फिसल गया। इसका विंग जमीन से टकराया और विमान में आग लग गई। इसके बाद यह रनवे के पूर्वी हिस्से में बुद्धा एयर हैंगर और रडार स्टेशन के बीच एक गड्ढे में गिर गया।' नेपाल में इससे पहले 14 जनवरी 2023 को बड़ा विमान हादसा हुआ था। यति एयरलाइंस का प्लेन काठमांडू से 205 किमी दूर पोखरा में क्रैश हो गया था। इस हादसे में 68 लोगों की जान गई।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited