'वास्तव में भारत की परवाह करते हैं पीएम मोदी',एलन मस्क बोले- मैं उनका फैन हूं

PM Narendra Modi US visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने अपने पांच दिवसीय राजकीय दौरे पर अमेरिका में हैं। इस दौरान उन्होंने टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने पीएम मोदी से मुलाकात की। उनसे मिलकर मस्क अभिभूत हुए। उन्होंने कहा कि वे भारत के भविष्य के लिए बेहतर सोचते हैं।

Narendra Modi Elon Musk meeting

पीएम नरेंद्र मोदी से मिले एलन मस्क

PM Narendra Modi US visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अमेरिका के अपने पहले राजकीय दौरे पर हैं। इस दौरान टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने मंगलवार को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जहां वह करीब दो दर्जन से अधिक नामचीन हस्तियों मुलाकात कर रहे हैं। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद टेस्ला और स्पेसएक्स के CEO एलोन मस्क ने कहा कि मैं कह सकता हूं कि पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही और बेहतर करना चाहते हैं। वह ओपन रहना चाहते हैं। वह नई कंपनियों का समर्थन करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह भारत के फायदे के लिए हो। मैं अगले साल फिर से भारत आने की प्लानिंग बना रहा हूं। मैं आगे की सोच रहा हूं। हमें उम्मीद है कि स्टारलिंक को भारत में भी लाने का रास्ता खुलेगा। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि स्टारलिंक इंटरनेट भारत में दूरस्थ या ग्रामीण इलाके में अविश्वसनीय रूप से सहायक साबित हो सकता है।

मोदी के फैन हैं एलन मस्क

मस्क ने कहा कि मैं भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं। दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में भारत के पास अधिक संभावनाएं हैं। प्रधानमंत्री वास्तव में भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए हमसे आग्रह कर रहे हैं। मैं मोदी का फैन हूं। भारत सौर ऊर्जा निवेश के लिए बेहतर स्थान है। मेरी अगले साल भारत यात्रा की योजना है। मस्क ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा। मैं PM मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं । उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करेंगे। भारत में बड़ा निवेश होने की संभावना है।

यूएन मुख्यालय में संबोधित करेंगे पीएम मोदी

संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। अंतरष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर वीडियो सम्मेलन के माध्यम से न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज शाम को भारतीय समय के अनुसार शाम करीब 5:30 बजे संयुक्त राष्ट्र के मुख्यालय में जो योग कार्यक्रम हो रहा है, मैं उसमें शामिल होऊंगा। भारत के आह्वान पर दुनिया के 180 से ज्यादा देशों का एक साथ आना, ऐतिहासिक है। 2014 में जब संयुक्त राष्ट्र महासभा में योग दिवस का प्रस्ताव आया तब रिकॉर्ड देशों ने इसका समर्थन किया था। तभी से लेकर आज तक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के जरिए योग एक वैश्विक आंदोलन बन गया है। इस साल योग दिवस के कार्यक्रमों को 'ओशन रिंग ऑफ योगा' ने और विशेष बना दिया है। इसका विचार, योग के विचार और समुद्र के विस्तार के पारस्परिक संबंध पर आधारित है।

24 जून तक अमेरिका में रहेंगे पीएम मोदी

वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन के निमंत्रण पर यहां आए प्रधानमंत्री मोदी 24 जून तक अमेरिका में रहेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में उनकी मेजबानी करेंगे। इस यात्रा में 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के संयुक्त सत्र में प्रधानमंत्री का संबोधन भी शामिल है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited