नेपाल के पोखरा में बड़ा विमान हादसा, 68 यात्रियों को ले जा रहा प्लेन हुआ क्रैश

Pokhara plane crash: नेपाल से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। नेपाल के पोखरा में विमान हादसा हुआ है।येति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया जिसमें 68 लोग सवार थे। विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था।

Pokhara plane crash: नेपाल (Nepal) से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। नेपाल के पोखरा में विमान हादसा हुआ है।येति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया जिसमें 68 लोग सवार थे। विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। पोखरा विमान हादसे में शामिल 9N ANC ATR72 विमान में 68 यात्री सवार थे जो हादसे से कुछ देर पहले काठमांडू से रवाना हुए थे। इसके अलावा, कैप्टन कमल केसी के नेतृत्व में चालक दल के चार सदस्य भी विमान में सवार थे।

वीडियो आया सामने

नेपाली मीडिया घरानों की रिपोर्ट के मुताबिक, पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास दुर्घटनास्थल से अब तक 16 शव बरामद किए जा चुके हैं। कई रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि इस दुखद दुर्घटना में और लोगों की मौत हुई, लेकिन उनके शव अभी तक बरामद नहीं हुए हैं। कंपनी के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला का कहना है कि पोखरा विमान हादसे में लगी आग को बुझाने के प्रयास जारी है।हादसे का एक वीडियो सामने आया है जिसमें विमान में भीषण आग लगी हुई है और बिल्कुल काला धुंए का गुबार नजर आ रहा है। बड़ी संख्या में लोग विमान के आसपास एकत्र हुए नजर आ रहे हैं और शायद अपनी तरफ से लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

हाल के दिनों में हुए हैं कई हादसे

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से नेपाल में काफी विमान दुर्घटनाएं हो रही है हैं। न केवल घरेलू उड़ानें दुर्घटनाग्रस्त हो रही है हैं बल्कि विदेशी विमान हादसे में कई लोग लोग गंवा चुके हैं। नेपाल में हाल के वर्षों में कई गंभीर विमानन आपदाएं भी हुई हैं। पिछले 30 वर्षों में, नेपाल में लगभग 30 घातक विमान दुर्घटनाएँ हुई हैं, सबसे हाल ही में – पोखरा विमान दुर्घटना हुई थी। मई 2022 में एक तारा एयर दुर्घटना थी, जिसमें सवार 22 लोगों की मौत हो गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited