ब्रिटेन के शाही परिवार को झटका, ससुर के बाद अब बहू Kate Middleton को हुई ये गंभीर बीमारी; Video साझा कर दी जानकारी

Princess of Wales Kate Middleton: प्रिंस विलियम की पत्नी वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन कैंसर से पीड़ित हैं। उनकी कीमोथेरेपी शुरू हो गई है। इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो संदेश जारी कर उन्होंने पिछले दो महीनों को पूरे परिवार के लिए काफी कठिन बताया। उन्होंने लोगों से कहा कि इलाज जारी है।

Kate Middleton

मुझे कैंसर है, मैं कीमोथेरेपी करा रही हूं : केट

Princess of Wales Kate Middleton: प्रिंसेज ऑफ वेल्स केट मिडलटन ने कहा कि उन्हें कैंसर है और वह कीमोथेरेपी करा रही हैं। शुक्रवार को प्रसारित हुए एक वीडियो से उनकी हालत के बारे में पता चला। यह वीडियो बुधवार को रिकॉर्ड किया गया था। यह वीडियो ऐसे समय सामने आया है जब कई सप्ताह से उनके ठिकाने और स्वास्थ्य के बारे में सोशल मीडिया पर अटकलें लगायी जा रही थीं। वह पेट संबंधी सर्जरी के लिए जनवरी में अस्पताल में भर्ती हुई थीं। इस सर्जरी के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ नहीं बताया गया।
केट ने अज्ञात प्रकार के कैंसर के इलाज के दौरान लोगों से उनकी निजता का सम्मान करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि ‘मैं ठीक हूं। मैं उन चीजों पर ध्यान दे रही हूं जिससे मेरे घाव को भरने में मदद मिलेगी और इस तरह मैं प्रतिदिन मजबूत हो रही हूं।’ केट क्रिसमस के बाद से सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आयी हैं। इसी सप्ताह एक वीडियो सामने आया जिसमें वह अपने विंडसर आवास के पास अपने पति प्रिंस विलियम के साथ एक दुकान से जाती हुई दिखती हैं। शाही परिवार की तरफ से सर्जरी के बाद केट की कोई नई तस्वीर जारी नहीं की गई है। यही वजह है कि लोग सर्जरी के बाद केट की हालत गंभीर होने का अनुमान लगा रहे थे। हालांकि, शाही परिवार ने एक बयान जारी कर कहा है कि प्रिंसेस रिकवर हो रही हैं और ईस्टर के बाद सार्वजनिक तौर पर नजर आएंगी।
बता दें कि केट मिडलटन के इस वीडियो मैसेज से उन अफवाहों पर विराम लग गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि उन्हें जनवरी में पेट की सर्जरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन क्रिसमस के बाद से उन्हें सार्वजनिक रूप से देखा नहीं गया। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर उनके गायब होने की चर्चाएं शुरू हो गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

Shashank Shekhar Mishra author

शशांक शेखर मिश्रा टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल (www.timesnowhindi.com/ में बतौर कॉपी एडिटर काम कर रहे हैं। इन्हें पत्रकारिता में करीब 5 वर्षों का अनुभव ह...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited