PoK Protest: एक रियासत दो कानून के खिलाफ पीओके में बवाल, सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, पुलिस से भिड़े

PoK Protest: पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद में पुलिस कार्रवाई के विरोध में आयोजित हड़ताल के दौरान व्यावसायिक प्रतिष्ठान नहीं खुले और आम जनजीवन प्रभावित हुआ।

pok protest

पीओके में विरोध प्रदर्शन

PoK Protest: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानि कि पीओके में जमकर बवाल चल रहा है। पाकिस्तान सरकार के खिलाफ कश्मीरी सड़क पर उतरे हुए हैं। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों के साथ पुलिस की झड़प भी हुई, इस दौरान पाकिस्तानी पुलिस खुलेआम फायरिंग करती दिखी।

मुजफ्फराबाद में प्रदर्शन

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद में पुलिस कार्रवाई के विरोध में आयोजित हड़ताल के दौरान व्यावसायिक प्रतिष्ठान नहीं खुले और आम जनजीवन प्रभावित हुआ। इस दौरान सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी देखने को मिली। प्रदर्शनकारियों के पथराव करने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

घरों में कैद हुए लोग

‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, ‘जम्मू-कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी’ (जेकेजेएएसी) के आह्वान पर शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मुजफ्फराबाद में कामकाज बंद रखने और चक्का जाम से जुड़ी इस हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा पथराव करने के बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े, जिससे घरों और मस्जिदों में रह रहे लोग भी प्रभावित हुए।

सरकार के खिलाफ नारे

सामने आए वीडियो में लोग सरकार के खिलाफ नारे लगा है और अपनी पहचान बनाए रखने की बात कह रहे हैं। लोगों एक रियासत दो कानून के खिलाफ भड़के दिखे।

कई हिस्सों में प्रदर्शन

पीओके के समहनी, सेहंसा, मीरपुर, रावलकोट, खुइरत्ता, तत्तापानी, हट्टियन बाला में विरोध प्रदर्शन हुए। जेकेजेएसी ने मुजफ्फराबाद और मीरपुर संभाग के विभिन्न हिस्सों में रातभर की छापेमारी में अपने कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद शुक्रवार को बंद का आह्वान किया था। जेकेजेएएसी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि राज्य भर के लोग 11 मई को मुजफ्फराबाद की ओर मार्च निकालेंगे। सार्वजनिक कार्रवाई समिति बिजली बिल पर लगाए गए ‘अन्यायपूर्ण’ करों का विरोध करने वाला एक प्रमुख अधिकार आंदोलन है। पिछले साल अगस्त में भी इसी तरह की हड़ताल का आयोजन किया गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited