स्वीडन में संसद के सामने जलाई गई पवित्र कुरान, भड़की OIC ने कहा- मुस्लिम देश लें एक्शन

Quran Burnt in Sweden: स्वीडन में पवित्र कुरान को जलाने के मामले कम होते नहीं दिख रहे हैं, एक बार फिर सोमवार को मुस्लिमों की पवित्र धार्मिक पुस्तक का अपमान किया गया है।

Quran Burnt in Sweden

स्वीडन में पवित्र कुरान को जलाने की घटना फिर आई है सामने

स्वीडन में पवित्र कुरान को जलाने की घटना इस बार यह स्वीडन की संसद के सामने हुई है, पवित्र पुस्तक को जलाने वाले ईद उल अजहा के मौके पर पहले भी ऐसा कर चुके हैं। बताते हैं कि घटना में शामिल दोनों वही थे जिन्होंने जून के महीने में स्टॉकहोम की मुख्य मस्जिद के बाहर इसी तरह की हरकत को अंजाम दिया था।
सोमवार को स्टॉकहोम में स्वीडन की संसद के बाहर दो प्रदर्शनकारियों ने कुरान के पन्ने फाड़े और उन्हें जला दिया, हाल के हफ्तों में यह तीसरा प्रदर्शन है।

घटना पर दुनिया भर के मुस्लिम देशों ने नाराजगी जाहिर की

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सोमवार को सलवान मोमिका और सलवान नजेम नाम के शख्स ने संसद के बाहर पवित्र कुरान का अपमान किया। इसके बाद उन्होंने किताब के कुछ पन्ने जला दिए गौर हो कि मोमिका एक ईसाई इराकी शरणार्थी है, इस घटना पर दुनिया भर के मुस्लिम देशों ने नाराजगी जाहिर की थी साथ ही कई मुल्कों में इस घटना के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन भी किए थे।

मुस्लिम पवित्र पुस्तक को जलाने की योजना

हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिस ने सोमवार को संसद के बाहर एक विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी, जिसमें उत्तेजित प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर मुस्लिम पवित्र पुस्तक को जलाने की योजना बनाई।

कुरान के अपमान पर स्वीडन और डेनमार्क की प्रतिक्रिया की आलोचना

वहीं इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने सोमवार को बार-बार कुरान के अपमान पर स्वीडन और डेनमार्क की प्रतिक्रिया की आलोचना की।
उधर स्वीडन के प्रधानमंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा था कि इस्लाम की पवित्र पुस्तक का अपमान करके प्रदर्शनकारी स्वीडन को आतंकवाद का बड़ा टार्गेट बना रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited