Red Sea crisis: हूती मिसाइल हमले के बाद 22 भारतीयों सहित ब्रिटेन के तेल टैंकर में लगी आग; भारतीय नौसेना ने दिया जवाब

Red Sea Crisis: अदन की खाड़ी में तैनात एक निर्देशित मिसाइल विध्वंसक आईएनएस विशाखापत्तनम ने 26 जनवरी की रात को एमवी मर्लिन लुआंडा के एक संकट कॉल का जवाब दिया।

Red Sea Crisis

भारतीय नौसेना ने एमवी मर्लिन लुआंडा के एक संकट कॉल का जवाब दिया

Red Sea Crisis: भारतीय नौसेना (Indian Navy) के आईएनएस विशाखापत्तनम ने लाल सागर (Red Sea) में एक ब्रिटिश तेल टैंकर के संकट कॉल का जवाब दिया। अदन की खाड़ी में यमन तट पर कथित हूती हमले (Houthi Attack) के बाद ब्रिटेन के व्यापारिक जहाज एमवी मर्लिन लुआंडा (MV Marlin Luanda) में आग लग गई। भारतीय नौसेना के अनुसार, तेल टैंकर में 22 भारतीय और 1 बांग्लादेशी चालक दल सवार है।
अदन की खाड़ी में तैनात भारतीय नौसेना के आईएनएस विशाखापत्तनम, एक निर्देशित मिसाइल विध्वंसक, ने यूनाइटेड किंगडम के व्यापारिक जहाज पर आग बुझाने में मदद के लिए एक टीम तैनात की। नौसेना द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार संकटकालीन कॉल 26 जनवरी, शुक्रवार की रात को की गई थी।
यह प्रमुख शिपिंग मार्ग अदन की खाड़ी में ईरान समर्थित हूती विद्रोही समूह से जुड़ी नवीनतम घटना है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमवी मर्लिन लुआंडा, हूती विद्रोहियों के हमले की चपेट में आ गया। टैंकर में आग लग गई थी, लेकिन अदन की खाड़ी में कथित तौर पर हूती एंटी-शिप मिसाइल द्वारा जहाज पर हमला किए जाने के बाद किसी की मौत या घायल होने की सूचना नहीं है।
यमन के हूती विद्रोहियों ने शुक्रवार को अदन की खाड़ी में गश्त कर रहे संयुक्त राज्य अमेरिका के युद्धपोत पर एक मिसाइल दागी, जिससे उसे प्रक्षेप्य को नीचे गिराना पड़ा, और एक ब्रिटिश जहाज पर हमला किया क्योंकि समुद्री यातायात पर उनके आक्रामक हमले जारी हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited