Russia-Ukraine War : रूस ने यूक्रेन की राजधानी पर फिर बरसाए बम, दो बच्‍चों समेत तीन की मौत

Russia-Ukraine War : हमले के दौरान एक घटना ऐसी भी हुई जिसमें कि, बालकनी में खड़ी एक महिला हमले की चपेट में आई और उसकी मौत हो गई। इसे ही देखते हुए प्रशासन ने सभी से सुर‍क्षित ठिकानों पर रहने की अपील की है और कहा है कि निर्धारित शिविरों में ही रहें।

​Russia-Ukraine War, Russia-Ukraine War News, Russia-Ukraine War news in hindi

रूस-यूक्रेन युद्ध।

Russia-Ukraine War : रूस ने गुरुवार तड़के यूक्रेन की राजधानी कीव पर एक बार फिर बम बरसाए है, इसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। अधिकारियों जानकारी देते हुए बताया कि, रूस ने मई में मुख्यत: ड्रोन के जरिए कीव पर कुल 17 बार हमले किए थे। गुरुवार को यूक्रेन की राजधानी को एक बार फिर निशाना बनाया गया, जिसमें कई आवासीय इमारतें और एक क्लीनिक नष्ट हो गया। अधिकारियों ने बताया है कि रूस द्वारा किए गए हमले में कम से कम तीन लोग मारे गए हैं, जिनमें दो बच्चे शामिल हैं।

सुरक्षित ठिकानों में रहने की अपील

हमले के दौरान एक घटना ऐसी भी हुई जिसमें कि, बालकनी में खड़ी एक महिला हमले की चपेट में आई और उसकी मौत हो गई। इसे ही देखते हुए प्रशासन ने सभी से सुर‍क्षित ठिकानों पर रहने की अपील की है और कहा है कि निर्धारित शिविरों में ही रहें।

यूक्रेन की रक्षा प्रणाली बेजोड़

यूक्रेन की हवाई रक्षा प्रणाली रूसी ड्रोन और मिसाइलों के हमलों को नाकाम करने में अधिक प्रभावी साबित हो रही है, लेकिन कुछ मामलों में मलबे से इमारतों में आग लगने और वहां रह रहे लोगों के घायल होने की खबरें भी सामने आई हैं। प्रारंभिक खबरों से संकेत मिलते हैं कि गुरुवार को कीव की हवाई रक्षा प्रणाली रूस द्वारा दागे गए सभी हथियारों को नष्ट करने में कामयाब रही, लेकिन इमारतों में उनका (रूसी हथियारों का) मलबा गिरने से कम से कम तीन लोगों की जान चली गई और कई अन्य घायल हो गए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शाश्वत गुप्ता author

पत्रकारिता जगत में पांच साल पूरे होने जा रहे हैं। वर्ष 2018-20 में जागरण इंस्‍टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड मास कम्‍युनिकेशन से Advance PG डिप्लोमा करने के...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited