'6 बंधकों के सिर में पीछे से गोली मारी', गाजा में इजरायली नागरिकों की हत्या पर नेतन्याहू बोले

Israel six hostage dead: इजरायल के सबसे बड़े व्यापार संघ ‘हिस्ताद्रुत’ ने सोमवार को आम हड़ताल का आह्वान किया था, जो युद्ध की शुरुआत के बाद पहली हड़ताल है। इसका उद्देश्य बैंकिंग, स्वास्थ्य सेवा और देश के मुख्य हवाई अड्डे सहित अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों को बंद करना या बाधित करना है।

israel hostage

इजरायल के छह बंधकों की हत्या हुई है।

मुख्य बातें
  • गाजा में बंधक बनाए गए इजरायल के छह नागरिकों की हत्या
  • अभी बहुत सारे इजरायली हमास के चंगुल में फंसे हुए हैं
  • हत्या के बाद लोग बेंजामिन नेतन्याहु से नाराज हो गए हैं
Israel six hostage dead: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को कहा है कि गाजा से जिन छह बंधकों के शव मिले हैं, हमास के आतंकियों ने पीछे से उनके सिर में गोली मारी। एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान नेतन्याहू ने कहा कि 'आतंकियों ने हमारे छह लोगों की हत्या की। इन्हें पीछे से इनके सिर में गोली मारी गई।' साथ ही उन्होंने गाजा के साथ सीजफायर के लिए चल रही बातचीत में किसी तरह की राहत देने से इंकार कर दिया। बंधकों के शव मिलने के बाद इजरायल के लोगों में काफी गुस्सा है।

हत्या के बाद लोगों में भारी गुस्सा

रविवार की देर रात छह बंधकों के मृत पाए जाने के बाद इजरायल के हजारों लोग शोक और आक्रोष के बीच सड़कों पर उतर गए। पीड़ित परिवारों और अधिकतर लोगों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को दोषी ठहराया और कहा कि लगभग 11 महीने पुराने युद्ध को समाप्त करने के लिए हमास के साथ समझौते के माध्यम से उन्हें जिंदा वापस लाया जा सकता था। लेकिन अन्य लोग हमास पर लगातार सैन्य दबाव बनाए रखने की नेतन्याहू की रणनीति का समर्थन करते हैं। हमास की ओर से सात अक्टूबर को इजरायल पर हमले के साथ युद्ध शुरू हो गया था।

इजरायल में व्यापार संघ का हड़ताल

इजरायल के सबसे बड़े व्यापार संघ ‘हिस्ताद्रुत’ ने सोमवार को आम हड़ताल का आह्वान किया था, जो युद्ध की शुरुआत के बाद पहली हड़ताल है। इसका उद्देश्य बैंकिंग, स्वास्थ्य सेवा और देश के मुख्य हवाई अड्डे सहित अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों को बंद करना या बाधित करना है। अधिकारियों ने बताया कि यमन के हूती विद्रोहियों के संदिग्ध हमले में सोमवार को लाल सागर में एक जहाज को निशाना बनाया गया। ब्रिटिश सेना के ‘यूनाइटेड किंगडम समुद्री व्यापार परिचालन केंद्र’ (यूकेएमटीओ) ने बताया कि दो मिसाइल या रॉकेट जहाज से टकराये तथा तीसरा विस्फोट जहाज के निकट हुआ। यूकेएमटीओ ने कहा कि जहाज पर कोई हताहत नहीं हुई है और वह अगले बंदरगाह की ओर बढ़ रहा है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

आलोक कुमार राव author

करीब 20 सालों से पत्रकारिता के पेशे में काम करते हुए प्रिंट, एजेंसी, टेलीविजन, डिजिटल के अनुभव ने समाचारों की एक अंतर्दृष्टि और समझ विकसित की है। इ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited