पाकिस्तान में ही घुसकर आतंकियों को मार रहा है कोई, अब लश्कर-ए-जब्बार के संस्थापक दाऊद मलिक की हुई हत्या

हाल के दिनों में पाकिस्तान में कई आतंकी मारे गए हैं, जो भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार माने जाते रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में, एक अन्य वांछित आतंकवादी हाफिज सईद के करीबी सहयोगी जेईएम आतंकवादी कैसर फारूक को कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी थी।

Dawood Malik terrorist

लश्कर-ए-जब्बार के संस्थापक दाऊद मलिक की गोली मारकर हत्या

आतंकियों का सबसे सुरक्षित ठिकाना माना जानेवाला पाकिस्तान, अब दहशतगर्दों के लिए सुरक्षित नहीं रहा है। एक के बाद एक कोई पाकिस्तान में ही उन आतंकियों मार रहा है, जो वर्षों से वहां पनाह ले रखे थे। ताजा रिपोर्ट के अनुसार लश्कर-ए-जब्बार के संस्थापक दाऊद मलिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।

उत्तरी वजीरिस्तान में हत्या

रिपोर्टों के अनुसार लश्कर-ए-जब्बार आतंकी संगठन के संस्थापक और वांछित आतंकवादी मसूद अज़हर का करीबी सहयोगी दाऊद मलिक की पाकिस्तान के उत्तरी वज़ीरिस्तान में अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा हत्या कर दी गई है। डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मिराली इलाके में अज्ञात बंदूकधारियों ने मलिक की हत्या कर दी। घटना के बाद हमलावर भागने में सफल रहे। पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति का क्षत-विक्षत शव भी बरामद किया है।
कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि मलिक की हत्या तब की गई जब वह एक निजी क्लिनिक में था, जहां हमलावरों ने उस पर घात लगाकर हमला किया।

मसूद अज़हर से संबंध

मलिक को अज़हर का दाहिना हाथ माना जाता था। मसूद अजहर भारत के सबसे वांटेड आंतकियों की लिस्ट में शामिल है और उसी ने जैश-ए-मोहम्मद की स्थापना की थी। मलिक जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-झांगवी जैसे कई आतंकी संगठनों के संचालन में शामिल था। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा किए गए बालाकोट हवाई हमले में मलिक बाल-बाल बचा था।

मारे जा चुके हैं कई आतंकी

हाल के दिनों में पाकिस्तान में कई आतंकी मारे गए हैं, जो भारत में आतंकी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार माने जाते रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में, एक अन्य वांछित आतंकवादी हाफिज सईद के करीबी सहयोगी जेईएम आतंकवादी कैसर फारूक को कराची में अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मार दी थी। भारत विरोधी आतंकवादियों की हत्या का सिलसिला 1999 में काठमांडू जाने वाली इंडियन एयरलाइंस की उड़ान 814 के अपहरणकर्ताओं में से एक जहूर मिस्त्री के साथ शुरू हुआ, जिनकी पिछले साल कराची में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मलिक भारत विरोधी अभियानों में शामिल 17वां आतंकवादी है जो विदेशी धरती पर रहस्यमय तरीके से मारा गया।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited