Germany Knife Attack: इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी, सोलिंगेन चाकू हमले का संदिग्ध गिरफ्तार, 3 की हुई थी मौत

solingen germany knife attack: जर्मनी के सोलिंगन में चाकू से किए गए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए, जिनमें से चार की हालत शुक्रवार शाम को गंभीर है।

Germany Knife Attack: इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी, सोलिंगेन चाकू हमले का संदिग्ध गिरफ्तार, 3 की हुई थी मौत
solingen germany knife attack: इस्लामिक स्टेट समूह (IS) ने जर्मनी के सोलिंगन में हुए चाकू हमले की शनिवार को जिम्मेदारी ली, जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी। आईएस की समाचार वेबसाइट अमाक पर यह दावा किया गया है।समूह ने वेबसाइट पर कहा कि हमलावर ने ईसाइयों को निशाना बनाया और वह 'इस्लामिक स्टेट का सिपाही है', जिसने फलस्तीन और दूसरी जगहों पर मुसलमानों का बदला लेने के लिए यह हमला किया।
डीडब्ल्यू न्यूज ने नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया के आंतरिक मंत्री हर्बर्ट रेउल के हवाले से बताया कि पुलिस ने सोलिंगेन में चाकू हमले के सिलसिले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। रेउल ने जर्मन टीवी को बताया कि एक 'असली संदिग्ध' जिसकी पुलिस पूरे दिन तलाश कर रही थी, उसे पकड़ लिया गया है, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि वह पहले से गिरफ्तार किए गए दो लोगों में से किसी एक के बारे में बात कर रहा था या नहीं।

गिरफ्तार संदिग्ध के कपड़े गंदे और खून से सने हुए थे

उन्होंने आगे कहा कि उस व्यक्ति पर अपराध का 'बहुत' संदेह था और सबूत मिल गए हैं। मंत्री ने कहा, 'मैं खुद इस समय थोड़ी राहत महसूस कर रहा हूं।' 'मैं आपको केवल इतना बता सकता हूं कि यह अब एक अनुमान से अधिक है। न केवल हमें इस व्यक्ति के बारे में सुराग मिला है, बल्कि हमें सबूत भी मिले हैं।" जर्मन समाचार पत्रिका डेर स्पीगल ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि गिरफ्तार संदिग्ध के कपड़े गंदे और खून से सने हुए थे।

इस्लामिक स्टेट (IS) समूह ने घातक चाकू हमले की जिम्मेदारी ली

डीडब्ल्यू न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामिक स्टेट (IS) समूह ने घातक चाकू हमले की जिम्मेदारी ली है। सोशल मीडिया पर एक बयान में, आईएस के अमाक मीडिया विंग ने कहा कि चाकू मारने वाला 'इस्लामिक स्टेट का सिपाही' था, जिसने 'ईसाई सभा' को निशाना बनाया और कहा कि यह 'फिलिस्तीन और हर जगह मुसलमानों का बदला है।'

कई जर्मन नेताओं ने घटना के बाद सख्त बंदूक कानून बनाने का आह्वान किया

हालांकि, डीडब्ल्यू न्यूज के अनुसार, इन दावों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। यह हमला केंद्रीय चौक, फ्रॉनहोफ में 'विविधता के उत्सव' में हुआ। यह उत्सव शहर में सप्ताहांत में अपनी स्थापना की 650वीं वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। महोत्सव की वेबसाइट के अनुसार, तीन दिवसीय उत्सव शुक्रवार को शुरू हुआ और इसमें संगीत, भोजन, प्रदर्शन और परिवार के अनुकूल मनोरंजन शामिल होना था।इस बीच, कई जर्मन नेताओं ने घटना के बाद सख्त बंदूक कानून बनाने का आह्वान किया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited