ईरान के साथ टेंशन, अमेरिका ने मध्य पूर्व के समुद्र में तैनात की क्रूज-मिसाइल पनडुब्बी

ईरान के साथ टेंशन के बीच अमेरिका ने मध्य पूर्व के सागर में क्रूज-मिसाइल पनडुब्बी (Cruise Missile Submarine) की तैनाती की है। इस पनडुब्बी को यूएस फिफ्थ फ्लीट के सपोर्ट में तैनात किया जा रहा है।

Cruise Missile Submarine, US Iran Tension, Middle East

मध्य-पूर्व में अमेरिका ने तैनात की Cruise Missile Submarine

ईरान के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका ने मध्य पूर्व में एक क्रूज-मिसाइल पनडुब्बी (Cruise Missile Submarine) तैनात की है। अमेरिका ने कहा कि उसने ईरान के साथ बढ़ते तनाव के बीच अपने नौसैनिक बेड़े को बढ़ावा देते हुए मध्य पूर्व में एक क्रूज-मिसाइल पनडुब्बी तैनात की। यूएसएस फ्लोरिडा, एक परमाणु-संचालित जहाज है जो 154 टॉमहॉक लैंड-अटैक क्रूज मिसाइलों को ले जाने में सक्षम है। यूएस नेवल फोर्सेज सेंट्रल कमांड के मुताबिक शुक्रवार को भूमध्य सागर से स्वेज नहर को पार करना शुरू कर दिया, जो फारस की खाड़ी मे बहरीन में स्थित है।
एचटी में छपी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को एक बयान में कहा गया कि पनडुब्बी को यूएस फिफ्थ फ्लीट के सपोर्ट में तैनात किया जा रहा है। क्षेत्रीय समुद्री सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए जो बहरीन में स्थित है।
अमेरिकी नौसेना के एक बहरीन स्थित प्रवक्ता ने मिशन पर और डिटेल देने से इनकार कर दिया या निर्दिष्ट किया कि क्या पनडुब्बी फारस की खाड़ी की ओर जा रही थी क्योंकि यह परिचालन सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करेगी।
पिछले महीने अमेरिकी सेना ने सीरिया में ईरान समर्थित समूहों के खिलाफ हवाई हमले किए थे। यह पूर्वोत्तर सीरिया में एक अमेरिकी सैन्य सुविधा पर ईरानी निर्मित ड्रोन द्वारा किए गए हमले में एक अमेरिकी ठेकेदार के मारे जाने के बाद आया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

रामानुज सिंह author

रामानुज सिंह अगस्त 2017 से Timesnowhindi.com के साथ करियर को आगे बढ़ा रहे हैं। यहां वे असिस्टेंट एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं। वह बिजनेस टीम में ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited