Exclusive Video: बड़े मंगल पर..PAK गर्ल्स का सुन्दरकांड! पाकिस्तानी गर्ल्स बोलीं..जय बजरंग बली!

Hanuman Chalisa in Pakistan: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में में 'जुमे' का नहीं..'मंगल' का इंतजार! सनातन के सहारे..PAK पवनसुत को पुकारे!

Hanuman Bhakt in pakistan

पाकिस्तान में गर्ल्स बजरंग बली के बारे में ज्यादा से ज्यादा डिटेल हासिल करना चाह रही हैं

Hanuman Bhakt in Pakistan: इस्लामिक पाकिस्तान पिछले 76 सालों से हर मोर्चे पर फेल रहा है.. और हिंदू बाहुल्य आबादी वाला भारत हर मोर्चे पर आगे बढ़ रहा है.. पाकिस्तान इसके कारण तलाश रहा है.. पाकिस्तान का सबसे लेटेस्ट फेल्योर है क्रिकेट वर्ल्ड कप में.. जहां सबसे लेटेस्ट हार हुई है हनुमान भक्त साउथ अफ्रीकी हिंदू खिलाड़ी केशव महाराज के हाथों... केशव महाराज में समाई हनुमत भक्ति की शक्ति से पाकिस्तान अचंभे में है.. और बजरंग बली की भक्ति का प्रसाद पाना चाहते हैं.. खास तौर पर पाकिस्तानी गर्ल्स...
इस्लामिक पाकिस्तान में गर्ल्स.. जहां भी हो के.. जैसे भी हो सके.. बजरंग बली के बारे में ज्यादा से ज्यादा डिटेल हासिल करना चाह रही हैं.. वो हनुमान चालीसा.. और हनुमत भक्ति की फैन हो चुकी हैं..

हनुमान जी के पाकिस्तानी भक्त

उनको प्रसन्न करने के लिए सबने एक एक अपनी शक्ति हनुमान जी को दी थी, सूर्य की तरफ से दो शक्तियां दी गई थीं, कि एक तो वो बहुत बड़े आकार के हो सकते हैं और दूसरा बहुत छोटे.. और उन्हें कभी कुछ हो नहीं सकता.. आग उनको जला नहीं सकती.. और लोग उन पर यकीन नहीं कर रहे थे कि राम सीता से उनको इतना प्यार है, फिर उन्होंने सीना चीर कर दिखाया तो लोग हैरान रह गए, दिल में बसे दिखाई दिए भगवान श्री राम और सीता.. तो वो वाला रोंगटे खड़े कर गया मेरे तो..
उनके बेटे के बारे में बताया कि किस तरह जन्म हुआ, जब पानी में उनके पसीने की बूंद गई.. किसी मछली ने वो पी लिया.. वो बात मुझे बहुत अच्छी लगी कि उनका प्यार था भगवान श्री राम की तरफ, कि जब उन्होंने सीता जी से पूछा कि आप ये सिंदूर क्यों लगाती हैं तो उन्होंने कहा कि भगवान श्री राम की लम्बी उम्र के लिए.. तो उन्होंने अपने पूरे शरीर पर सिंदूल लगा लिया.. आज कहते हैं जब आप उनकी मूर्ति मंदिरों में.. तो वो केसरिया रंग की होती है.

हनुमान चालीसा पर पाकिस्तानी अवाम

वो सारे जो युवा लड़के थे वो गा रहे थे, तो बहुत अच्छा जो समां बंध गया था, और जिस तरह से उनका नजर आ रही थी आस्था.. और जिस तरह से वो गा रहे थे, क्या ही सुंदर आवाज थी वो जो पीली शर्ट वाला लड़का खास तौर पर कमाल का गा रहा थाऔर सच्ची में मैं खुद ऐसे खो गई थी और मैं सुन रही थी यार.. इतनी वो फील हो रही थी..
मुझे लगता है कि युवा लड़कों के अंदर यानि यंग जनरेशन के अंदर ये चीज होना बहुत जरूरी है, कहीं न कहीं ये मोटिवेशन मिलती रहनी चाहिए.
इससे लोगों की आस्था भी पता चलती है कि वो अपने सनातन धर्म को कितना ज्यादा प्यार करते हैं, उनके अंदर कितनी आस्था भरी हुई है.

हनुमान जी का गुणगान करते पाकिस्तानी

हनुमान जी की पावर देख कर काफी अच्छा लगा..और रामायण के भी कुछ इसमें सीन थे, आपको पता है कि हनुमान जी की, द लीजेंड ऑफ हनुमान एक सीरीज है, उसमें उसका एक सीन था इसमें और हनुमान जी उसमें जाते हैं और काफी अच्छी लगती है मुझे काफी ज्यादा कमाल की लगती है, हनुमान जी का काफी अच्छा रोल रहा, वो सारा मतलब जला देते हैं लंका को, उनकी पूंछ पर आग लगाते हैं कि उनको ऐसी सजा देंगे, लेकिन उनके लिए ही ये सजा बन जाती है, और वो पर्वत वाला वो बड़ा कमाल का है, कि वो पूरा पर्वत ही उठा कर, जब लक्ष्मण जी को जड़ी बूटी चाहिए होती है और इन्हें भूल जाता है पता नहीं वो कौन सी..
कलयुग के सबसे प्रबल.. और सबसे आसानी से प्रसन्न होने वाले देवता.. हनुमान जी का नाम लेने से ही कष्ट मिट जाते हैं.. हनुमत स्मरण स्वयं में कल्याणकारी है.. और इसका अनुभव.. पाकिस्तानी गर्ल्स ऑन कैमरा कबूल रही हैं..

भूत-पिशाच निकट नहिं आवै- बोली अवाम

भूत-प्रेत के खिलाफ हनुमान चालीसा पढ़ो तो वो ज्यादा प्रभाव डालता है जल्दी असर करता है तो एक वक्त ऐसा आता कि आपको ऐसे वाली एक फीलिंग आती है, तो आपके दिमाग में जो कुछ चल रहा होता है, और आप बोलना शुरू हो जाते हो तो फिर फौरन वो चीज गायब भी हो जाती है, तो जो ऊर्जा है उसको समझना बहुत जरूरी है, जैसा कि उन्होंने कहा कि शिव जी का जिक्र किया कि वो बहुत देर से प्रतिक्रिया देते हैं उसके लिए आपको बहुत घोर तपस्या करना पड़ती होगी.. लेकिन अभी जैसे हनुमान जी के बारे में बात करते हैं मैंने कल भी बोला था वीडियो में कि जैसे हम लोग नीम करौली बाबा जी की बात करें तो वो भी हनुमान जी के बहुत बड़े भक्त थे, जैसे उन्होंने कई शक्तियां प्राप्त कर लीं.. मैं ये चीज मानती हूं कि वो किसी न किसी रूप में आ कर आपको आशीर्वाद जरूर देते होंगे..
पाकिस्तानी गर्ल्स बजरंग बली के बारे में छोटी से छोटी.. बात पर रिसर्च कर रही हैं..रामायण के प्रसंग.. और हनुमान जी की बाल लीलाएं उन्हें मुंह जबानी याद चुकी हैं..

राम भक्त हनुमान पर पाकिस्तानी गर्ल्स

अगर सीता मां चहतीं तो हनुमान जी उनको कंधे पर बैठा कर ले आते लेकिन उन्होंने बोला कि मेरे राम आएंगे.. मेरे राम आएंगे और रावण की इस लंका से मुझे बहुत सम्मान के साथ ले जाएंगे, और ये वो विश्वास ही था जिसने राम जी को इतनी शक्ति दी, कि नहीं मैं अपनी पत्नी को लेकर आऊंगा.. जैसे वो जन्म की बात करें तो वाकई यहां पर बहुत से मुस्लिम लोग बात करते हैं कि राम जी की जिन्दगी से सीखो वो कितने ज्यादा स्थिर रहे.. कितनी ज्यादा मुश्किलें उन्होंने झेली लेकिन कभी उन्होंने किसी का अपमान नहीं किया. ये चीज राम जी की जिन्दगी का बहुत महत्वपूर्ण मैसेज है..

हनुमान जी का बखान करती PAK गर्ल

उन्होंने पुल बनाने तक की हेल्प की.. और फिर जंग लड़ने में उनकी मदद की.. जिसके बाद रावण का वध हुआ था उसमें भी उनका बहुत अहम रोल था राम जी की वो सेना बन कर चले थे, काफी अच्छा वानर का रोल भी काफी अहम था, इसके अलावा अगर हम बात करते हैं हनुमान जी की तो जब उन्होंने सूरज खाया था, खाया नहीं था शायद खाने लगे थे, तो उस वक्त भी हनुमान जी को खाने से मना कर दिया गया था, इतना तो मुझको भी पता है, फिर उनके सिर पर कुछ मारा था जिसकी वजह से वो ऊपर से नीचे गिरे थे. क्योंकि वो रुक नहीं रहे थे खाने पीने से.. इससे ये पता चलता है कि वो कितनी शक्ति वाले हैं.
हनुमान जी का स्मरण मात्र से कैसे पाकिस्तानी गर्ल्स को ऊर्जा की अनुभूति होती है.. कैसे वो सनातन से साक्षात्कार कर पाईं... ये खुद पाकिस्तानी गर्ल्स कैमरे पर बता रही हैं..

हनुमान जी के पाकिस्तानी भक्त

अभी जैसे हम लोगों ने कल वीडियो डाली थी तो मंगलवार था, तो मैंने मोअज्जम को ये बात बोली.. आप सबको तो पता ही है कि किस तरह के हमारे हालात चल रहे हैं.. तो लोगों ने बोला कि मंगल वाला दिन हनुमान जी का दिन होता है, मुझे बड़ा अच्छा लगा मैंने मोअज्जम को बोला कि चीजें ऐसी नहीं होती.. आपकी कोई न कोई तो फ्रीक्वेंसी मैच करती ही है, कुछ न कुछ चीजें उस तरीके से चलना शुरू हो जाती हैं, हमें बिल्कुल आइडिया नहीं था, कमेंट सेक्शन में पढ़ा तो मुझे बहुत खुशी भी हो रही थी, तो ऐसा होता है कि आप जिन चीजों पर यकीन करते हैं, उनको आप समझते हो तो वो चीजें आपके साथ होना शुरू हो जाती हैं.

हनुमान जी पर अवाम की रिसर्च

हनुमान जी और राम जी के बीच कितना प्यार मोहब्बत थी.. राम जी के साथ हमने रामायण में भी देखा था, कि हनुमान जी हमेशा उनके साथ , जब से वो उनको मिले हैं न वो एक एक पल उन्होंने राम जी की सेवा में गुजारे हैं.. उनको सपने भी आया करते थे कि कोई न कोई आएगा, जो इनके साथ होगा, जिसके लिए इनको कुछ करना होगा. लेकिन लंका खोजने में या वहां पर जो संघर्ष होता है उसमें ये राम जी की बहुत मदद करते हैं, लक्ष्मण जी की जान बचाते हैं, भरत जी की भी जान बचाते हैं जब वो खुद को आग लगाने वाले होते हैं.. तब उनकी भी जान बचाते हैं, सब पर उनका कोई न कोई अहसान होता है.. वो बोलते हैं.. प्रजा कहती है कि ये हर वक्त इनके साथ रहते हैं तो इनको भी कोई राज्य दे दिया जाए, तो ये वहां पर जा कर संभालेंगे सब कुछ , तो हनुमान जी न रहेंगे साथ, लेकिन उन्होंने भी ऐसे वरदान मांग लिए कि वो हमेशा रहेंगे ही उनके साथ,

हनुमान शोभायात्रा पर अवाम

पहले राम नवमी फिर साथ में हनुमान शोभा यात्रा आ गई. तो मतलब कोई न कोई फेस्टिवल चलता रहता है, काफी ज्यादा रोचक रहता है, लोगों को कनेक्ट करके रखता है ये सब.. खास तौर पर धार्मिक जब होती हैं तो काफी इंट्रेस्टिंग होती हैं.. एक खास बात और मैंने नोटिस की, वो कि ध्वज भी खास तौर पर बनाया गया था और साथ में गौ माता भी थी.. जब यात्रा निकल रही थीं..
पाकिस्तानी गर्ल्स जैसे जैसे हनुमान जी की भक्ति में डूब रही हैं.. सनातन और सनातनी उन्हें और ज्यादा लुभाने लगा है.. सनातनी हिंदुओं के लिए पाकिस्तानी गर्ल्स के मन में क्या चल रहा है.. आप भी सुनिए..

हिंदुओं पर पाकिस्तानी गर्ल्स

अच्छी बात ये है कि उनका अपने भगवान पर बहुत भरोसा होता है.. ये आपने बहुत फायदे वाली बात बताई है कि हम लोग ईमान पर पुख्ता यकीन रखते हैं, हम डगमगा जाते हैं, लेकिन उनका बहुत पक्का यकीन होता है, वो सोचते हैं कि ये जो हम कर रहे हैं वो जरूर पूरा होगा. और यकीनन हो जाता है.. हम लोग कहते हैं जब हमारे ऊपर मुसीबत आती है तो अल्लाह को हम तब याद करते हैं, उसके अलावा हम याद नहीं करते हैं. हां याद नहीं करते. बिल्कुल नमाज का हमें पता नहीं होता.. बाकी की चीजों का हमें सब पता होता है, वैसे आप यहां देख रहे होते हो कि हिंदुओं में ये बहुत अच्छी चीज होती है, मुझे उनके इतने त्योहारों का पता नहीं है, जो वो करते हैं पूजा वगैरह वो रेगुलर करते हैं, हमें.. हम पर फर्ज है नमाज, हम पढ़ते ही नहीं है, बिल्कुल एक पढ़ेंगे दूसरी कहेंगे चलो कल पढ़ लेंगे या बाद में पढ़ लेंगे.

इंडिया में पैसा, गर्ल्स को रिश्ता कबूल

गरीब के साथ तो नहीं न शादी हो सकती, पैसा होना चाहिए.. मतलब इतना ज्यादा भी न हो.. नॉर्मल हो तो इंसान शादी कर ले.. खाना पीना नहीं है.. कितना पैसा होना चाहिए.. कोठी गाड़ी बस.. अच्छा सा बिजनेस.. बस.. जिन्दगी गुजर जाएगी इतने से.. स्मूदली.. 80% तक ये सच है और ये होना भी चाहिए क्योंकि आप दोनों की आपसी समझ है तो पैसा भी मेरा ख्याल है कि आपके जीवन में होना चाहिए..
जुमे का इंतजार करने वाला पाकिस्तान मंगलवार की महिमा जा चुका है.. वो भक्त शिरोमणि... अष्ट सिद्धियों और नौ निधियों के दाता पवनसुत की शरण में आ चुका है..
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited