Pakistan की जेलों में टॉर्चर की इंतहा! छूट कर आए शख्स का दावा- India के 700 कैदी बंद, कई तो 'मेंटल' हो गए

27 महीनों तक पाकिस्तानी जेल में रहने वाले राम ने आगे यह भी अपील की कि केंद्र जल्द से जल्द वहां पर बंद कैदियों को छुड़ा ले। उनके मुताबिक, "वह एक लड़की के चक्कर में सीमा पार कर गए (पांच नवबंर, 2021 को) थे। छह महीने तक पूछताछ चली थी।

pak jail kaidi

गेमरा राम मेघवाल। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
पाकिस्तानी की जेलों में भारत के कैदियों के साथ किस तरह का सलूक किया जाता है और वहां क्या हालात है?...ये बातें हाल ही में वहां की जेल से रिहा हुए कैदियों ने बताई हैं। दुखभरी आपबीती सुनाते हुए उन्होंने बताया है कि पाकिस्तानी जेल में भारतीयों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं होता। नतीजतन कुछ कैदी तो पागल हो चुके हैं।
समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान गेमरा राम मेघवाल उन्होंने बताया, "भारत के 700 बंदी वहां पर हैं, जो बहुत परेशान हैं। वे इतने आजिज आ चुके हैं कि पूछिए मत। चार-पांच साल से वे रो रहे हैं। पागल हो चुके हैं। वहां इतनी बुरी हालत है कि आप समझ नहीं सकते।"
बकौल राम, "मैं उन लोगों के बीच में रह कर आया हूं। मुझे बहुत अफसोस होता है कि आखिरकार वह वहां कैसे समय काट रहे हैं। वहां हर कोई तरस रहा है। कह रहा है कि मोदी (पीएम नरेंद्र मोदी) उधर से छोड़ते हैं, पर हम बंदे नहीं छोड़ेंगे। भारत के लोग बहुत सारे मछुआरे वहां पर हैं। कुछ तो मेंटल हो चुके हैं। वे नशे में लिप्त हो चुके हैं।"
27 महीनों तक पाकिस्तानी जेल में रहने वाले राम ने आगे यह भी अपील की कि केंद्र जल्द से जल्द वहां पर बंद कैदियों को छुड़ा ले। उनके मुताबिक, "वह एक लड़की के चक्कर में सीमा पार कर गए (पांच नवबंर, 2021 को) थे। छह महीने तक पूछताछ चली थी। मुझे इस दौरान फुल टॉर्चर किया गया था। छह महीने बाद मुझे दूसरी जगह कस्टडी में दे दिया गया था। मुझे वहां कुल 27 महीने हुए।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited