Trump Assassination Attempt: फिर थी ट्रंप पर हमले की तैयारी? कैलिफोर्निया में रैली के बाहर हथियार और फेक पास के साथ शख्स गिरफ्तार

Trump Assassination Attempt: डोनाल्ड ट्रंप की रैली के बाहर से एक शख्स को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। शख्स के पास से एक शॉटगन, भरी हुई हैंडगन, गोला-बारूद और कई नकली पासपोर्ट थे।

Trump Assassination Attempt

ट्रंप की रैली से पहले हथियार के साथ शख्स गिरफ्तार

मुख्य बातें
  • ट्रंप की हत्या का तीसरा प्रयास?
  • कैलिफोर्निया में रैली के समय पकड़ा गया शख्स
  • शख्स के पास से हथियार और कारतूस बरामद
Trump Assassination Attempt: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और इस बार के चुनाव में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की रैली से पहले एक शख्स को हथियार के साथ पकड़ा गया है। ट्रंप पर पहले भी गोली चल चुकी है और वो बाल-बाल बचे थे। इस शख्स की गिरफ्तारी को ट्रंप की हत्या के प्रयास से जोड़कर देखा जा रहा है।

जांच के दौरान पकड़ाया शख्स

AP के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कैलिफोर्निया में शनिवार रात डोनाल्ड ट्रंप की रैली के बाहर एक सुरक्षा चौकी पर एक नेवाडा निवासी व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया, जिसके पास एक शॉटगन, भरी हुई हैंडगन, गोला-बारूद और कई नकली पासपोर्ट थे। बाद में उसे उसी दिन 5,000 डॉलर की जमानत पर रिहा कर दिया गया।

गन के साथ कई पासपोर्ट

रिवरसाइड काउंटी के शेरिफ चाड बियान्को ने रविवार दोपहर एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि संदिग्ध, लास वेगास का निवासी 49 वर्षीय, एक "होममेड" लाइसेंस प्लेट वाली अपंजीकृत काले रंग की एसयूवी चला रहा था, जिसे लॉस एंजिल्स के पूर्व में कोचेला में रैली के लिए नियुक्त अधिकारियों ने रोका। ड्राइवर ने पत्रकार होने का दावा किया, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि उसके पास उचित प्रमाण-पत्र थे या नहीं। बियान्को ने बताया कि पुलिस ने पाया कि वाहन का अंदरूनी हिस्सा “अव्यवस्थित” था और तलाशी में हथियार और गोला-बारूद के साथ-साथ कई पासपोर्ट और अलग-अलग नामों वाले ड्राइविंग लाइसेंस मिले।

ट्रंप की रैलियों में सुरक्षा सख्त

हाल ही में हुई दो हत्या की कोशिशों के बाद ट्रंप की रैलियों में सुरक्षा व्यवस्था बहुत कड़ी कर दी गई है। पिछले महीने, एक व्यक्ति पर हत्या के प्रयास के आरोप में अभियोग लगाया गया था, जब अधिकारियों ने दावा किया था कि उसने पूर्व राष्ट्रपति पर 12 घंटे तक नजर रखी और उन्हें मारने की अपनी इच्छा के बारे में लिखा। इससे पहले पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली के दौरान ट्रंप पर गोली चलाई गई थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

शिशुपाल कुमार author

पिछले 10 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करते हुए खोजी पत्रकारिता और डिजिटल मीडिया के क्षेत्र में एक अपनी समझ विकसित की है। जिसमें कई सीनियर सं...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited