Ukraine पर हमले का सबसे भयावह वीडियो, देखिए कैसे रिकॉर्डिंग कर रही लड़की के घर पर गिरी रूसी मिसाइल

रूस, यूक्रेन की राजधानी कीव समेत कई शहरों पर मिसाइल दागकर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें एक लड़की जो वीडियो बना रही थी उसके नजदीक मिसाइल आकर गिर गई। लड़की कुछ ही सेकेंड का ही संदेश रिकॉर्ड कर पाई।

Russia ukraine War news

रूस के मिसाइल हमलों के बाद कीव शहर में तबाही मची हुई है

Ukraine War: रूस और यूक्रेन युद्ध का आज 232वां दिन है। पिछले चार दिनों से जंग फिर काफी जोरों पर है। दोनों देश एक दूसरे पर लगातार बम बरसा रहे हैं। रूस के एक एक हमले का जहां यूक्रेन जवाब दे रहा है तो वहीं रूसी (Russia) सेना भी रुकने को तैयार नहीं है। रूस ने अपने हवाई हमलों (Air Strikes) से यूक्रेन की राजधानी कीव को काफी नुकसान पहुंचाया तो यूक्रेन ने भी अपने हवाई हमलों से रूसी टैंक और सेना से साजो सामान को बर्बाद कर रहा है। यही नहीं रूस अपने 50 साल पुराने T-62 टैंक में बदलाव कर रहा है और उसे यूक्रेन के खिलाफ तैयार कर रहा है। आप चंद घंटों पहले की चार तस्वीरें देख सकते हैं। तबाही और बर्बादी की तस्वीरें आपके टीवी स्क्रीन पर है।

भयावह तस्वीर आई सामने

इस बीच यूक्रेन पर रूस के हमले की ये सबसे भयावाह तस्वीर सामने आई है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक लड़की मोबाइल पर अपना वीडियो बना रही थी तभी रूसी मिसाइल इसके घर के ऊपर आकर गिर जाती है। मोबाइल पर अपनी रिकॉर्डिंग करने वाली इस लड़की को इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं रहा होगा कि कुछ ही पलों में इसके साथ कुछ ऐसा होने वाला है। जिसके बारे में इसने कल्पना भी नहीं की थी। मोबाइल ऑन होते ही ये लड़की सिर्फ कुछ सेकेंड कर अपनी रिकॉर्डिंग कर पाई और अगले ही पल में इसके ऊपर रूस की मिसाइल आकर गिर गई।
मिसाइल गिरने के बाद तेज धमाका हुआ कैमरे में आग से उठे अंगार कैद हुए और इसके बाद मोबाइल की रिकॉर्डिंग बंद हो जाती है। ये वीडियो यूक्रेन में किस जगह का है और इस वीडियो को बनाने वाली लड़की का आखिर क्या हुआ। ये अभी साफ है मगर जिस तरह तस्वीरों में बड़ा धमाका होता दिख रहा है उससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस धमाके की चपेट में आने वाले किसी भी इंसान की जान मुश्कित ही बच पाएगी।

जलेंस्की ने मांगी मददइस बीच जंग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने पश्चिमी देशों से एयर डिफेंस सिस्टम की मदद की अपील की है। यही नहीं यूक्रेन ने अपने पश्चिमी सहयोगियों से और हथियार देने की मांग की है। दूसरी तरफ अमेरिका ने यूक्रेन से जल्द ही ज्यादा से ज्यादा एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम और जर्मनी ने इसी तरह के हथियारों को देने का वादा किया है। NATO चीफ ने भी यूक्रेन को लगातार मदद देने का वादा दोहराया है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

किशोर जोशी author

राजनीति में विशेष दिलचस्पी रखने वाले किशोर जोशी को और खेल के साथ-साथ संगीत से भी विशेष लगाव है। यह टाइम्स नाउ हिंदी डिजिटल में नेशनल डेस्क पर कार्यरत ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited