अमेरिका के स्कूल में फिर गोलीबारी, 14 साल के छात्र ने चलाई अंधाधुंध गोली, दो छात्र-दो शिक्षकों की मौत

मारे गए लोगों में दो छात्र और दो शिक्षक हैं। एजेंसियां ​​अभी भी गोलीबारी और इसके पीछे के मकसद की जांच कर रही हैं। उसकी पहचान 14 वर्षीय कोल्ट क्रे के रूप में की गई है,

US Shooting

अमेरिकी स्कूल में गोलीबारी

US school shooting: अमेरिका में छात्र द्वारा गोलीबारी का एक और मामला सामने आया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार को जॉर्जिया के एक हाई स्कूल में एक साथी छात्र द्वारा की गई गोलीबारी में दो छात्रों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। संदिग्ध बंदूकधारी हिरासत में है और उसकी पहचान 14 वर्षीय कोल्ट क्रे के रूप में की गई है, जो अटलांटा के बाहर लगभग एक घंटे की दूरी पर जॉर्जिया के विंडर में अपालाची हाई स्कूल का छात्र है।

दो छात्र और दो शिक्षक मारे गए

मारे गए लोगों में दो छात्र और दो शिक्षक हैं। एजेंसियां अभी भी गोलीबारी और इसके पीछे के मकसद की जांच कर रही हैं। सीएनएन से बात करते हुए अपालाची हाई स्कूल की एक जूनियर लीला सयाराथ ने कहा कि बुधवार को हुई घातक गोलीबारी से कुछ देर पहले वह संदिग्ध बंदूकधारी कोल्ट ग्रे के बगल में बैठी थी। उन्होंने कहा कि कोल्ट ने स्थानीय समयानुसार सुबह 9:45 बजे के आसपास कक्षा छोड़ दी। लायला ने सोचा कि कोल्ट बाथरूम जा रहा है, लेकिन उसने पास नहीं लिया, इसलिए उसने मान लिया कि वह क्लास छोड़ रहा है। लायला ने कहा कि कक्षा के अंत में कि लाउडस्पीकर पर किसी ने उसके शिक्षक से उसका ईमेल जांचने के लिए कहा।

कोल्ट ने गोलीबारी को दिया अंजाम

कुछ ही समय बाद कोल्ट कक्षा में लौट आया। कक्षा में एक लड़की उसके लिए दरवाज़ा खोलने गई, लेकिन यह देखकर कि उसके पास बंदूक है, पीछे की ओर कूद गई। लायला ने सीएनएन को बताया, मुझे लगता है कि उसने देखा कि हम उसे अंदर नहीं जाने देंगे। और मुझे लगता है कि मेरे बगल वाली कक्षा का दरवाजा खुला था, इसलिए मुझे लगता है कि उसने कक्षा में गोलीबारी शुरू कर दी। लायला ने कहा कि उसकी कक्षा में छात्र डेस्क के पीछे छिप गए, क्योंकि उन्होंने गोलियों की आवाज सुनी।

छात्रों में फैली दहशत

उन्होंने कहा, जब हमने यह सुना, तो ज्यादातर लोग फर्श पर गिर पड़े और एक-दूसरे के ऊपर गिर गए और रेंगने लगे। टीचर ने लाइटें बंद कर दीं, लेकिन हम सभी एक सिमटे हुए थे। मैंने डेस्क को अपने सामने धकेल दिया। लायला ने कहा कि उसकी दोस्त उसके बगल वाली कक्षा में थी, जहां गोलीबारी हो रही थी। उसने देखा कि किसी को गोली लगी है। उसके शरीर पर खून लगा हुआ था। वह कुछ लंगड़ा रहा था और डरा हुआ लग रहा था। लायला ने कोल्ट को शांत और शर्मीला बताया, और जब वे किसी प्रोजेक्ट पर समूह के रूप में काम करते थे, तो वह सिर्फ एक शब्द में ही जवाब देता था।

अमेरिका का गन कल्चर

वहीं गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, इस साल अब तक अमेरिका में कम से कम 385 सामूहिक गोलीबारी हुई है। इसमें चार या अधिक पीड़ितों को गोली मार दी गई। यह प्रतिदिन औसतन 1.5 से अधिक सामूहिक गोलीबारी होती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited