PM Modi US Visit: डोनाल्ड ट्रंप बोले-'वह अपने अमेरिकी दौरे के दौरान अगले सप्ताह पीएम मोदी से मिलेंगे'

Donald Trump PM Modi Meeting: डोनाल्ड ट्रंप ने मिशिगन में एक अभियान कार्यक्रम में घोषणा की कि वह मोदी की संयुक्त राज्य अमेरिका यात्रा के दौरान अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे।

Donald Trump PM Modi Meeting

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप

मुख्य बातें
  1. पीएम मोदी 21 सितंबर से क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए अमेरिका का दौरा करेंगे
  2. डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की घोषणा की
  3. इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया कि दोनों नेता कहां मिलेंगे
Donald Trump PM Modi Meeting: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump ) ने मंगलवार को कहा कि वह संयुक्त राज्य अमेरिका की अपनी यात्रा के दौरान अगले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से मिलेंगे। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने मिशिगन में एक अभियान कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ बैठक की घोषणा की, जब वह भारत के साथ अमेरिकी व्यापार के बारे में बोल रहे थे। हालांकि, उन्होंने इस बारे में कोई विवरण नहीं दिया कि दोनों नेता कहां मिलेंगे।
पीएम मोदी वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 21 सितंबर से अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा पर जाने वाले हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन डेलावेयर में चौथे 'क्वाड लीडर्स समिट' की मेजबानी करेंगे। मोदी और बाइडेन के अलावा, इसमें ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानी और उनके जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा में 'भविष्य के शिखर सम्मेलन' (Summit of the Future) को भी संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की आखिरी मुलाकात फरवरी 2020 में हुई थी

इसके अलावा, विदेश मंत्रालय के अनुसार, वह 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के एक समूह से मिलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की आखिरी मुलाकात फरवरी 2020 में हुई थी, जब तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आए थे। पीएम मोदी ने इसे दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने में एक 'अग्रणी क्षण' बताया था। 2019 में, पीएम मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले जापान के ओसाका में ट्रंप के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। नेताओं ने 2017 में आसियान शिखर सम्मेलन के दौरान मनीला में भी मुलाकात की थी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited