US Elections: चुनाव में पहली बार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस आमने-सामने, सीधी बहस में किसने क्या कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में पहली बार रिपब्लिकन पार्टी उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार कमला हैरिस आमने-सामने है। दोनों नेताओं के बीच सीधी बहस जारी है, किसने क्या कहा, जानिए।

Trump - Harris debate

ट्रंप-हैरिस के बीच सीधी बहस

मुख्य बातें
  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस आमने-सामने
  • दोनों नेताओं के बीच सीधी बहस हुई, मतदान से पहले ये बड़ी बहस
  • चीन के मुद्दे पर हैरिस का ट्रंप पर हमला, ट्रंप ने महंगाई पर हैरिस को घेरा
US Presidential Elections Debate: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में पहली बार रिपब्लिकन पार्टी उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी उम्मीदवार कमला हैरिस आमने-सामने है। दोनों नेताओं के बीच सीधी बहस शुरू हो गई है। ट्रंप और हैरिस के बीच मुकाबला चरम पर पहुंच गया है और मतदान से पहले ये बड़ी बहस है। उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की उम्मीदवारी से पहले राष्ट्रपति जो बाइडन, ट्रंप के सामने बेहद कमजोर पड़ गए थे। लेकिन कमला के आने से मुकाबला टक्कर का हो गया है। बहस के दौरान किसने क्या कहा, जानिए।

आप्रवासियों द्वारा जानवरों को नुकसान पहुंचाने का का मामला

फिलाडेल्फिया में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति पद की बहस जारी है। ट्रंप ने बहस के दौरान आप्रवासियों द्वारा जानवरों को नुकसान पहुंचाने के बदनाम करने के दावों को दोहराया, वहीं कमला हैरिस ने टिप्पणी को 'अतिवादी' बताया।

गर्भपात पर प्रतिबंध को लेकर कमला ने ट्रंप को घेरा

डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट के तीन सदस्यों को इस इरादे से चुना था कि वे रो बनाम वेड की सुरक्षा को खत्म कर देंगे और उन्होंने बिल्कुल वैसा ही किया जैसा उनका इरादा था। और अब 20 से अधिक राज्यों में ट्रंप द्वारा गर्भपात पर प्रतिबंध लगाया गया है।

ट्रंप बोले, कमला चुनी गईं तो देश का अंत हो जाएगा

फिलाडेल्फिया में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति पद की बहस के दौरान ट्रंप ने कहा, अगर वह कभी निर्वाचित हुईं, तो वह इसे बदल देंगी। और यह हमारे देश का अंत हो जाएगा। वह एक मार्क्सवादी है; हर कोई जानता है कि वह एक मार्क्सवादी है। उसके पिता अर्थशास्त्र में मार्क्सवादी प्रोफेसर हैं, और उन्होंने उसे अच्छी तरह पढ़ाया है।

हैरिस बोलीं- ट्रंप ने चीन को बेचे अमेरिकी चिप्स

चीन के संबंध में अपनी व्यापार नीति पर डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की आलोचना करते हुए अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्यापार युद्धों को बढ़ावा दिया और चीन को अपनी सेना में सुधार करने और सेना का आधुनिकीकरण करने में मदद के लिए चीन को अमेरिकी चिप्स बेचे। एबीसी न्यूज द्वारा आयोजित राष्ट्रपति पद की बहस के दौरान, हैरिस ने कहा कि चीन के संबंध में अमेरिका की नीति 21वीं सदी के लिए प्रतिस्पर्धा जीतने की होनी चाहिए। इसका मतलब अमेरिका आधारित प्रौद्योगिकी के साथ अपने सहयोगियों के साथ संबंधों पर ध्यान केंद्रित करना, अमेरिकी में निवेश पर ध्यान केंद्रित करना है। इस सवाल के जवाब में कि क्या अमेरिकी टैरिफ पर ऊंची कीमतें वहन कर सकते हैं, कमला हैरिस ने कहा, ट्रंप प्रशासन के कारण व्यापार घाटा हुआ, जो अमेरिका के इतिहास में अब तक देखे गए सबसे ऊंचे घाटे में से एक है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

अमित कुमार मंडल author

करीब 18 वर्षों से पत्रकारिता के पेशे से जुड़ा हुआ हूं। इस दौरान प्रिंट, टेलीविजन और डिजिटल का अनुभव हासिल किया। कई मीडिया संस्थानों में मिले अनुभव ने ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited