हमास के साथ जंग में इजराइल को हथियार सप्लाई करने में जुटा अमेरिका, हथियारों से लदा 45वां मालवाहक विमान उतरा

इजरायल में 45वां मालवाहक विमान उतरा। देश में हथियारों की आपूति जारी है। कथित तौर पर शिपमेंट में सैन्य आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण और सैन्य एम्बुलेंस शामिल थे। गुरुवार को एक अन्य शिपमेंट ने इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) को बख्तरबंद वाहन भी पहुंचाए गए थे।

us israel

अमेरिका ने भेजा इजराइल को हथियार

तस्वीर साभार : IANS

राष्ट्रपति जो बाइडेन की तेल अवीव की युद्धकालीन यात्रा के बाद से अमेरिका ने इजरायल में हथियार और गोला-बारूद डालना तेज कर दिया है और युद्धग्रस्त देश तक पहुंचने के लिए हथियारों से भरे 45 मालवाहक विमान भेजे हैं। हमास में शामिल होने वाले किसी भी अन्य आतंकवादी संगठन को रोकने के लिए नवीनतम विमानवाहक पोत अपनी सामान्य स्थिति से हटकर इजरायल में स्टैंडबाय पर हैं।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में ही घुसकर आतंकियों को मार रहा है कोई, अब लश्कर-ए-जब्बार के संस्थापक दाऊद मलिक की हुई हत्या

45वां मालवाहक विमान

इजरायल में 45वां मालवाहक विमान उतरा। देश में हथियारों की आपूति जारी है। कथित तौर पर शिपमेंट में सैन्य आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण और सैन्य एम्बुलेंस शामिल थे। गुरुवार को एक अन्य शिपमेंट ने इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) को बख्तरबंद वाहन भी पहुंचाए गए थे। अंदरूनी सूत्र ने कहा कि इजरायली रक्षा मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर पुष्टि की है कि 45वां मालवाहक विमान इजरायल पहुंच चुका है, क्योंकि देश में हथियार और सैन्य वाहनों का आना जारी है।

हथियारों से भरा कार्गो

एक्स पर एक पोस्ट में कार्गो का एक वीडियो और तस्वीरें दिखाई गईं, जोशुक्रवार को इजरायल पहुंचे थे। इस शिपमेंट में "लगभग 1,000 टन हथियार" शामिल हैं - जिसमें सैन्य आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण और सैन्य एम्बुलेंस शामिल हैं - (आईडीएफ) के लिए क्योंकि यह 7 अक्टूबर को हमास आतंकवादी समूह के हमलों के बाद गाजा में अपने जमीनी हमले की तैयारी कर रहा है। 7 अक्टूबर के हमास के हमलों के बाद से अमेरिका इजरायल की ओर युद्ध सामग्री, विमान वाहक और लड़ाकू विमान भेज रहा है, जिससे देश दक्षिणी सीमा पर असुरक्षित हो गया है। सहायता पैकेज में नवीनतम और सबसे उन्नत विमान वाहक, यूएसएस गेराल्ड आर. फोर्ड शामिल है। मीडिया की खबरों में कहा गया है कि विशिष्ट युद्ध सामग्री अनिश्चित हैं, लेकिन इज़राइल को अपने आयरन डोम रक्षा प्रणाली के लिए हथियारों की जरूरत है।

सैकड़ों की मौत

7 अक्टूबर के सप्ताहांत में फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा इज़राइल पर आश्चर्यजनक हमलों के बाद अमेरिका ने अपनी प्रतिक्रिया और सहायता प्रदान करने में तेजी ला दी है। हमास के हमले में सैकड़ों नागरिक मारे गए और सैकड़ों अन्य का अपहरण कर लिया गया। इजराइल ने जवाबी कार्रवाई में गाजा पर हवाई बमबारी की। अमेरिका में इजराइय के दूतावास ने कहा कि मंगलवार तक करीब 1,000 इजराइली मारे गए और 3,400 अन्य घायल हो गए। अंदरूनी सूत्र ने बताया कि गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 830 फिलिस्तीनी मारे गए, जबकि कम से कम 4,250 घायल हुए।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited