महंगाई, बिजली कटौती के खिलाफ PoK में भारी बवाल, पुलिस-रेंजर्स से भिड़े लोग, आगजनी-तोड़फोड़, धारा 144 लागू

Protests in PoK : आक्रोशित लोगों ने एक सहायक आयुक्त की पिटाई की और उनके सरकारी वाहन में आग लगा दी। हिंसक विरोध-प्रदर्शनों को देखते हुए चीनी निर्माण स्थलों और सरकारी कार्यालयों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

Protests in PoK : पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में अपने हुक्मरानों के खिलाफ लोगों का विरोध-प्रदर्शन हिंसक और उग्र हो गया है, वे सड़कों पर आ गए हैं। बिजली कटौती, महंगाई सहित सरकारी नीतियों के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। लोगों का विरोध-प्रदर्शन हिंसक और उग्र हो गया है। लोगों के निशाने पर पाकिस्तानी सुरक्षाबल हैं। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस और रेंजर्स पर पथराव किया है। 'मुजफ्फराबाद चलो' रैली रोके जाने के बाद लोग बेहद गुस्से में हैं। पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शनों को रोकने के लिए पीओके में धारा 144 लागू की गई है।
आक्रोशित लोगों ने एक सहायक आयुक्त की पिटाई की और उनके सरकारी वाहन में आग लगा दी। हिंसक विरोध-प्रदर्शनों को देखते हुए चीनी निर्माण स्थलों और सरकारी कार्यालयों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है।

पीओके में नेता, कार्यकर्ता गिरफ्तार

इससे पहले, संयुक्त आवामी एक्शन कमेटी द्वारा महंगाई और बिजली संकट के विरोध में 'मुजफ्फराबाद चलो' की घोषणा के बाद पाकिस्तान सरकार ने पीओके में पंजाब पुलिस और रेंजर्स को तैनात किया था। पुलिस अधिकारियों ने कई नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय निवासियों को गिरफ्तार किया है। मीरपुर के दादयाल इलाके में प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस के गोले दागे जाने के बाद विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया।

भूमि पट्टे पर देने का विरोध कर रहे व्यापारी

मुजफ्फराबाद, मीरपुर और PoJK के अन्य इलाकों में बंद का माहौल है और वे मुजफ्फराबाद जाने की योजना बना रहे हैं। PoK सरकार ने अस्पतालों को आपातकालीन मामलों के लिए 25% अस्पताल के बिस्तर आरक्षित करने का निर्देश दिया है। संयुक्त आवामी एक्शन कम्यूटर के बैनर तले व्यापार निकाय सब्सिडी वाले चावल, गेहूं की आपूर्ति और बिजली परियोजनाओं की वापसी की मांग कर रहे हैं। पीओके के व्यापार निकाय भी ग्रीन टूरिज्म कंपनी, जो कि पाकिस्तानी सेना की रियल एस्टेट कंपनी है, के पक्ष में पर्यटक स्थल पर भूमि पट्टे पर देने का विरोध कर रहे हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited