हिजबुल्लाह को ऐसे झटके देंगे, जो सपने में भी न सोचे होंगे...ईरान का भी हश्र होगा ऐसा- इजरायली PM ने चेताया

नेतन्याहू के अनुसार, "ईरान विभिन्न मोर्चों पर इजरायल के खिलाफ आक्रामकता की धुरी का नेतृत्व कर रहा है। इजरायल अपने देश के लोगों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई करने से नहीं कतराएगा।"

Benjamin Netanyahu

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो
यरूशलम पर हमले के खिलाफ इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हिजबुल्लाह और ईरान को कड़े लहजे में चेताया है। उन्होंने कहा है कि वह उन्‍हें ऐसा सबक स‍िखाएंगे, जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा। तेल अवीव में शनिवार (30 दिसंबर, 2023) रात पत्रकारों से वह बोले कि गाजा में हमास के खिलाफ युद्ध महीनों तक जारी रहेगा।
उनके मुताबिक, हिजबुल्लाह के खिलाफ लड़ाई की की योजनाओं को मंजूरी दे दी गई है। अगर हिजबुल्लाह ने इजरायल के खिलाफ अपनी लड़ाई का विस्तार किया, तो भारी जवाबी कार्रवाई होगी। उत्तरी सीमा पर - हम हिजबुल्लाह के खिलाफ भारी हमले कर रहे हैं, कई आतंकवादियों को खत्म कर रहे हैं और दुश्मन की क्षमताओं को नष्ट कर रहे हैं।
बकौल इजरायली पीएम, "उस सीमा पर सुरक्षा बहाल करने के लिए कूटनीति सबसे अच्छा विकल्प है। अगर यह विकल्प विफल हो जाते हैं तो इजरायल हिजबुल्लाह के खिलाफ कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगा।"
उन्होंने आगे बताया, "अगर हिजबुल्लाह युद्ध का विस्तार करता है, तो उसे ऐसे झटके मिलेंगे, जिसके बारे में उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा, और ईरान को भी ऐसा ही हश्र होगा। जब तक हम उत्तर के निवासियों के लिए सुरक्षा बहाल नहीं कर देते, हम किसी भी तरह से कार्रवाई करेंगे।"
नेतन्याहू के अनुसार, "ईरान विभिन्न मोर्चों पर इजरायल के खिलाफ आक्रामकता की धुरी का नेतृत्व कर रहा है। इजरायल अपने देश के लोगों की सुरक्षा के लिए कार्रवाई करने से नहीं कतराएगा।"
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited