रेड कार्पेट पर पीछे आ रहे अफसर को रोका, तो असहज हो देखने लगे जिनपिंग, लोग यूं लेने लगे मजे- एक टिकट में सिर्फ एक ही...

Xi Jinping BRICS Viral Video: @AG_knocks के हैंडल से लिखा गया कि लगता है कि शी उस दौरान नींद में थे। @avijeet_writes ने कमेंट किया कि यह वाकया मजेदार है। @OriginalPaaji ने लिखा कि यह उनका इंटरप्रेटर है, जिसे रोका गया और यह कोई बड़ी बात नहीं है।

china xi jinping

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल)

तस्वीर साभार : टाइम्स नाउ ब्यूरो

Xi Jinping's BRICS Viral Video: साउथ अफ्रीका में ब्रिक्स के मंच पर चीन की बड़ी बेइज्जती हुई है। कार्यक्रम के लिए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग जा रहे थे। उनके पीछे-पीछे कुछ अफसर भी थे, जो थोड़ा दूर रह गए थे। जैसे ही इवेंट की लोकेशन के अंदर जिनपिंग एंटर हुए तो साथी अफसर दौड़ कर आगे बढ़े, मगर गेट पर ही उन्हें रोक दिया गया और अंदर नहीं जाने दिया गया। यह बात थोड़ी सी जिनपिंग को भी खटकी और वह पीछे पलटे। हालांकि, उन्होंने सिर झुकाया और फिर आगे बढ़ गए, मगर इस दौरान वह थोड़े से असहज हो गए थे।

वैसे, रेड कार्पेट एरिया के पास हुई इस घटना से जुड़ा वीडियो जब सामने आया तो लोग भी इस पर त्वरित प्रतिक्रियाएं देने लगे। माइक्रो ब्लॉगिंग मंच एक्स (पहले टि्वटर) पर यूजर्स ने वीडियो देखने के बाद कहा कि यह वाकई में मजेदार है और ऐसा लगता है कि वहां पर वह वाली नौबत आ गई, जिसके तहत एक टिकट में एक ही को जाने की मंजूरी दी जाती है।

@AG_knocks के हैंडल से लिखा गया कि लगता है कि शी उस दौरान नींद में थे। @avijeet_writes ने कमेंट किया कि यह वाकया मजेदार है। @OriginalPaaji ने लिखा कि यह उनका इंटरप्रेटर है, जिसे रोका गया और यह कोई बड़ी बात नहीं है। @kimjongun69X की ओर से टिप्पणी की गई कि वहां उन्हें शर्मिंदा महसूस कराने के लिए ही बुलाया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

अभिषेक गुप्ता author

छोटे शहर से, पर सपने बड़े-बड़े. किस्सागो ऐसे जो कहने-बताने और सुनाने को बेताब. कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में पारंगत और "मीडिया की मंडी" ...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited