Yeti Airline Crash: पिता की बात मान ली होती तो शायद बच जाती ओसिन

24 साल की ओसिन को मौत बुलावा दे रही थी। नेपाल के पोखरा में येती एयरलाइंस हादसे में एक शिकार वो भी है। ओसिन के पिता बताते हैं कि उन्होंने मना किया था। लेकिन उसने कहा था कि सिर्फ दो ड्यूटी पूरी कर लेने दीजिए।

yeti airlines

येती एयरलाइंस हादसे में कुल 72 लोग मारे गए थे।

24 वर्ष की ओसिन अब इस दुनिया में नहीं है। उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। येती एयरलाइंस की प्लेन संख्या(9N-ANC ATR-72)में वो फ्लाइट अटेंडेट की भूमिका में थी जो पोखरा में हादसे का शिकार हो गया था। उस हादसे में कुल 69 लोगों की मौत हुई थी जिसमें पांच भारतीय भी थे। ओसिन के माता पिता के अब उसकी यादें ही शेष हैं। उसके पिता मोहन अल मगर का कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी से कहा था कि वो उस दिन फ्लाइट का हिस्सा ना बने। आने वाला दिन खास है, बता दें कि ओसिन ने अपने पिता से कहा था कि धूमधाम से मकर संक्रांति का त्योहार मनाएंगे। लेकिन अब वो कभी संभव नहीं होगा।

अब सिर्फ यादें शेष

ओसिन के पिता कहते हैं कि जब उन्हें हादसे की खबर मिली तो पूरा परिवार मकर संक्रांति को धूमधाम से मनाने की तैयारी में जुटा हुआ था। सेना से रिटायर्ड पिता आंखों में आंसू के साथ कहते है कि उन्होंने अपनी बेटी को मना किया था। लेकिन उसने कहा कि दो फ्लाइट पूरी करने के बाद वो धूमधाम से मकर संक्रांति का त्योहार मनाएगी। पिछले दो साल से ओसिन येती एयरलाइंस के लिए काम कर रही थी। नेपाल के चितवन जिले की माडी की रहने वाली ओसिन काठमांडू में रह रही थी और उसके माता पिता भी पिछले 6 महीने से उसके साथ काठमांडू में ही रह रहे थे।चार भाई बहनों में ओसिन सबसे बड़ी थी। अपने भाई बहनों की बेहतर पढ़ाई के लिए वो सबको काठमांडू ले गई थी। ओसिन की पढ़ाई भारत में गेंडकोट के ऑक्सफोर्ड कॉलेज में हुई थी और सहारा एयर होस्टेस एकेडमी काठमांडू से आगे की पढ़ाई की थी। दो साल पहले उसकी शादी हुई थी और पति यूके में है।

1992 के बाद बड़ा हादसा

येति एयरलाइंस का 9N-ANC ATR-72 विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह 10:33 बजे उड़ान भरी और उतरने से कुछ मिनट पहले पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। नेपाल, माउंट एवरेस्ट सहित दुनिया के 14 सबसे ऊंचे पहाड़ों में से आठ का घर है, हवाई दुर्घटनाओं का इतिहास रहा है। रविवार यानी 15 जनवरी की दुर्घटना 1992 के बाद से नेपाल की सबसे घातक दुर्घटना है जब पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान में सवार सभी 167 लोग मारे गए थे जब यह काठमांडू में उतरने की कोशिश के दौरान एक पहाड़ी से टकरा गया था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | दुनिया (world News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

ललित राय author

खबरों को सटीक, तार्किक और विश्लेषण के अंदाज में पेश करना पेशा है। पिछले 10 वर्षों से डिजिटल मीडिया में कार्य करने का अनुभव है।और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited