Zakir Naik: 'जाकिर नाइक भारत का सबसे खराब निर्यातक' नफरत फैलाने वाले उपदेशक के दौरे पर फूटा पाकिस्तानी जर्नलिस्ट का गुस्सा

Zakir Naik Pakistan Visit: आतंकवाद से जुड़े आरोपों में भारत में वांटेड विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक 1 अक्टूबर को राजकीय अतिथि के रूप में पाकिस्तान पहुंचे।

Zakir Naik Pakistan

भारत का भगोड़ा जाकिर नाइक

Zakir Naik Pakistan Visit: आतंकवाद से जुड़े आरोपों में भारत में वांछित विवादास्पद इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के लिए पाकिस्तान द्वारा लाल कालीन बिछाने की आलोचना देश के भीतर से ही हो रही है। नाइक को 'भारत का सबसे खराब निर्यातक' (India's worst export) बताते हुए पाकिस्तानी पत्रकार मुबाशेर लुकमान ने कहा कि उपदेशक को सार्वजनिक रूप से उपदेश देने और नफरत फैलाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

नाइक 1 अक्टूबर को राजकीय अतिथि के रूप में पाकिस्तान पहुंचे और उनका 28 अक्टूबर तक रहने का कार्यक्रम है। 2016 से निर्वासन में रह रहे नाइक पर नफरत फैलाने और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगने के बाद वे भारत से भाग गए थे।

ये भी पढें- 'आपका सवाल गलत है, इस्लाम पर इल्जाम लगा रही हो माफी मांगिए'...लड़की के सवाल पर तमतमाया जाकिर नाइक-Video

इंडिया टुडे से बात करते हुए पाकिस्तानी पत्रकार लुकमान ने नाइक को 'राजकीय अतिथि' के रूप में आमंत्रित करने के इस्लामाबाद के कदम पर सवाल उठाया, जो आमतौर पर विदेशी देशों के उच्च-स्तरीय गणमान्य व्यक्तियों और नेताओं को दिया जाता है।

'जब भी मैं नाइक को सुनता हूं, मुझे लगता है कि वह नफरत फैला रहा है'

लुकमान ने कहा, 'मैं मुस्लिम विद्वानों से प्रभावित हूं और उन विद्वानों ने केवल प्रेम, साझेदारी और सद्भाव का उपदेश दिया है। जब भी मैं नाइक को सुनता हूं, मुझे लगता है कि वह नफरत फैला रहा है। जब वह बहुत छोटा था, तो किसी ने उसके साथ कुछ किया होगा और वह अब सामने आ रहा है। उसे सार्वजनिक रूप से उपदेश देने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।'

ये भी पढें- धर्मपरिवर्तन से मिलेगा जन्नत का टिकट, गैर मुस्लिम को मुस्लिम बनाने से मिलती है खुशी: जाकिर नाइक

मुंबई में जन्मा जाकिर नाइक भारत से भागने के बाद से मलेशिया में रह रहा है

नाइक की पाकिस्तान यात्रा और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किए जाने के दृश्य भारत को पसंद नहीं आए हैं, जिसने निराशा व्यक्त की है और इसे 'निंदनीय' कहा है। विदेश मंत्रालय ने कहा, 'यह हमारे लिए आश्चर्य की बात नहीं है कि एक भारतीय भगोड़े का पाकिस्तान में उच्च स्तरीय स्वागत किया गया। यह निराशाजनक और निंदनीय है, लेकिन आश्चर्यजनक नहीं है।' मुंबई में जन्मा जाकिर नाइक भारत से भागने के बाद से मलेशिया में रह रहा है, उनके इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। दुनिया (World News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

रवि वैश्य author

मैं 'Times Now नवभारत' Digital में Assistant Editor के रूप में सेवाएं दे रहा हूं, 'न्यूज़ की दुनिया' या कहें 'खबरों के संसार' में काम करते हुए करीब...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited