UP Board Exam: आगरा में यूपी बोर्ड परीक्षा देते पकड़े गए 4 परीक्षार्थी और एक नकलची, एफआईआर की गई दर्ज

UP Board Exam: आगरा में सोमवार को यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट और हाईस्कूल की परीक्षा में चार मुन्नाभाई और एक नकलची पकड़े गए। परीक्षा सेंटरों पर कड़ी निगरानी रखने के बाद ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। इनके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

UP Board Exam
आगरा थाने में कराई गई एफआईआर दर्ज  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • यूपी बोर्ड में नकल करते छात्र पकड़े गए, कॉपी जब्त
  • आगरा थाने में एफआईआर कराई गई दर्ज
  • हस्ताक्षर नहीं मिलने पर सामने आया सच

 UP Board Exam: यूपी बोर्ड की परीक्षा का पेपर आउट होने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई है। उत्तर प्रदेश के परीक्षा सेंटरों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह खुद परीक्षा केंद्रों पर जाकर देख रहे हैं। जिसके बावजूद सोमवार को आगरा में यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में चार मुन्नाभाई और एक नकलची पकड़ा गया है। इनके खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। मां कैला देवी इंटर कॉलेज में दो मुन्नाभाई अपने सगे भाइयों के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे। जानकारी के मुताबिक, सार्वजनिक इंटर कॉलेज में परीक्षा दे रहे मुन्नाभाई परीक्षार्थियों के रिश्तेदार हैं।

सार्वजनिक इंटर कॉलेज इरादतनगर के केंद्र व्यवस्थापक डॉ. रामअवतार और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक लक्ष्मण सिंह के मुताबिक दूसरी पाली में इंटरमीडिएट की जीव विज्ञान की परीक्षा चल रही थी। औचक निरीक्षण में पंजीकृत छात्र नीलेश अनुक्रमांक नंबर 2225023079 के स्थान पर धीरज निवासी गांव स्वरा थाना फतेहाबाद और मनीष कुमार गुलिया अनुक्रमांक नंबर 2225023061 के स्थान पर विक्रम निवासी गांव स्वारा फतेहाबाद परीक्षा देते हुए पकड़ा गया।

हस्ताक्षर नहीं मिलने पर सामने आई सच्चाई

सुत्रों के मुताबिक, जब परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थियों के उपस्थिति रजिस्टर में हस्ताक्षर कराए जा रहे थे, तो इनके हस्ताक्षर का पूर्व के हस्ताक्षर से मिलान नहीं हुआ। प्रवेश पत्र (Admit Card) देखा तो उसमें फोटो अलग था। जिसके बाद नकलची से सख्ती से पूछने पर इन्होंने सच्चाई बताई और खुद को परीक्षार्थियों का रिश्तेदार बताया। इन चारों के खिलाफ थाना इरादतनगर में एफआईआर दर्ज कराई गई है। धीरज और विक्रम को पुलिस के हवाले कर दिया है।

निरीक्षक ने नकल करते पकड़ा

रतन सिंह दौलतराम इंटर कॉलेज फतेहपुरसीकरी में कक्ष निरीक्षक ने हर्षित चाहर को नकल करते हुए पकड़ा है। ये हाईस्कूल की विज्ञान की परीक्षा दे रहा था। इसके अलावा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के नियंत्रण कक्ष पर आशालाल रतनलाल इंटर कॉलेज जरार में नकल करने की सूचना आई, जांच में शिकायत फर्जी मिली।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर