Agra: आगरा में सितंबर में वायरल बुखार से 7 बच्चों की मौत, CMO ने कहा- इलाज के लिए कम समय मिल रहा

आगरा समाचार
भाषा
Updated Sep 19, 2021 | 22:46 IST

Agra viral fever: आगरा में इस साल अभी तक डेंगू के 61 मामले आए हैं। इनमें से 41 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है जबकि 20 का सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

death
प्रतीकात्मक तस्वीर 

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सितंबर महीने में वायरल बुखार से सात बच्चों की मौत हो गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने रविवार को उक्त जानकारी दी और साथ ही फतेहपुर सीकरी में डेंगू से दो बच्चों की मौत होने संबंधी खबरों का खंडन किया। श्रीवास्तव ने बताया कि आगरा में इस महीने में वायरल बुखार से सात बच्चों की मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह चाचिहा गांव में 14 साल के लड़के की मौत हुई है, वहीं शनिवार शाम फतेहपुर सीकरी के रसूलपुर गांव में दो भाई-बहनों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि एत्तमाद-उद-दौला थाना क्षेत्र के गिरिराज धाम कालोनी में बृहस्पतिवार को दो बच्चों की मौत हुई है, जबकि वहीं नुनहाई में एक बच्चे की मौत हुई है। खानडोली के खडिया गांव में एक बच्चे की मौत हुई है।

सीएमओ ने दावा किया कि इस बुखार में अजीब बात यह है कि हमें इलाज के लिए बहुत कम समय मिल रहा है और लोगों की मौत बहुत जल्दी हो रही है। श्रीवास्तव ने उन खबरों को खारिज किया जिनमें दावा किया गया है कि रसूलपुर में हुई दो बच्चों की मौत का कारण डेंगू है, उन्होंने कहा कि इन दोनों बच्चों की मौत भी वायरल बुखार के कारण हुई है।

सीएमओ ने कहा कि आगरा में इस साल अभी तक डेंगू के 61 मामले आए हैं। इनमें से 41 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है जबकि 20 का सरकारी अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर