आगरा: कोरोना के चलते पैरोल पर छोड़े गए थे 114 कैदी, 85 लौटकर नहीं आए

आगरा समाचार
भाषा
Updated Nov 29, 2020 | 00:07 IST

जेल अधीक्षक के अनुसार, बंदियों को 13 नवंबर और 21 नवंबर को वापस आना था। इनकी पैरोल अवधि समाप्त हो गयी थी। उन्होंने कहा कि इनमें से नौ बंदियों की रिहाई हो गयी है।

jail
प्रतीकात्मक तस्वीर 

आगरा: कोरोना वायरस संक्रमण काल में उत्तर प्रदेश की आगरा जिला जेल से पैरोल पर छोड़े गये सजायाफ्ता 114 बंदियों में शनिवार तक 85 लौटकर नहीं आये हैं। इस संबंध में जिला जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने बताया कि जेल प्रशासन ने बंदियों के बारे में जानकारी के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र भेजे हैं। संक्रमण को देखते हुए अप्रैल में सात साल से कम सजा के मामले में सजा काट रहे बंदियों को पैरोल पर छोडऩे के आदेश दिये गये थे। इस पर जिला जेल से 114 बंदियों को दो और नौ अप्रैल को छोड़ा गया था।

जेल अधीक्षक के अनुसार, बंदियों को 13 नवंबर और 21 नवंबर को वापस आना था। इनकी पैरोल अवधि समाप्त हो गयी थी। उन्होंने कहा कि इनमें से नौ बंदियों की रिहाई हो गयी है। वहीं, नौ बंदियों की किसी अन्य केस पर सुनवाई थी जबकि चार हाजिर हुए हैं। इनके अलावा शनिवार तक सात और बंदी हाजिर हो गये। ऐसे में 85 अभी तक वापस नहीं आये हैं। इनके बारे में जानकारी के लिए पुलिस अधिकारियों को पत्र लिख दिया गया है।

मिश्रा ने कहा कि प्रत्येक बंदी को पहले अस्थायी जेल में रखा जायेगा और कोरोना जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें जेल में दाखिल किया जायेगा।
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर