Agra Airport: आगरा में हवाई यात्रियों के लिए मिलेंगी ये सुविधाएं, अर्जुन नगर में बनेगा विजिटर शेड

Airport Authority Of India: आगरा में टर्मिनल से आवाजाही के लिए यात्रियों और उनके परिजनों की सुविधा के लिए अर्जुन नगर गेट के पास विजिटर शेड बनाया जाएगा। इसके लिए एक एकड़ भूमि आवंटित कर दी गई है।

Agra Airport
आगरा में टर्मिनल से आवाजाही के लिए बनेगा विजिटर शेड 
मुख्य बातें
  • ताजनगरी आगरा में टर्मिनल से आवाजाही के लिए बनेगा विजिटर शेड
  • अर्जुन नगर में हवाई यात्रियों के लिए बनेगा विजिटर शेड
  • खेरिया हवाई अड्डे पर चार महीने में काम पूरा होने की उम्मीद

Agra Airport: ताजनगरी आगरा से हवाई सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आगरा में टर्मिनल से आवाजाही लिए विजिटर शेड बनेगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया की समीक्षा बैठक में तय किया गया कि, यात्रियों और उनके परिजनों की सुविधा के लिए अर्जुन नगर गेट के पास विजिटर शेड बनाया जाएगा। इसके लिए एक एकड़ भूमि आवंटित कर दी गई है। शेड बनाने का काम चार महीने में पूरा हो जाएगा। बैठक में मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं की जानकारी की। बैठक में मंडलायुक्त ने निर्देश दिए कि, कार्य शीघ्र प्राथमिकता पर लेकर पूर्ण कराया जाए। 

यात्रियों और उनके परिजनों को खुद के वाहन द्वारा विमान पत्तन पर आवागमन सुगम हो जाएगा। प्रस्तावित विजिटर शेड में यात्रियों के बैठने और प्रसाधन की समुचित व्यवस्था, सेवा गुणवत्ता व एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था की भी उचित व्यवस्था होगी।

सुप्रीम कोर्ट के फैसला के इंतजार में नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य रुका

मंडलायुक्त को सिविल एन्क्लेव के निर्माण को लेकर बताया गया कि, नए टर्मिनल भवन का काम सर्वोच्च न्यायालय द्वारा फ्लाइटों को बढ़ाए जाने पर लगाई गई रोक की वजह से रुका हुआ है। एएआई की तरफ से सर्वोच्च न्यायालय में 21 नवंबर 2021 को मॉडिफिकेशन कर फ्लाइट बढ़ाने पर लगाई गई रोक हटाने के लिए एप्लीकेशन दायर की गई है। आगरा एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेश ए.ए अंसारी ने कमिश्नर को बताया कि, सुप्रीम कोर्ट के फैसला के इंतजार में नए टर्मिनल भवन का निर्माण कार्य रुका है। तब तक वर्तमान टर्मिनल से यात्रियों की आवाजाही के लिए विजिटर शेड बनाया जा रहा है। 

यात्री और उनके परिजन खुद के वाहन से जा सकेंगे एयरपोर्ट 

विजिटर शेड बनने से यात्री और उनके परिजन खुद के वाहन से एयरपोर्ट तक जा सकेंगे। यात्रियों के लिए बैठने, प्रसाधन व अन्य जनसुविधाएं भी मिलेंगी। अगले चार महीने में इसका काम पूरा हो जाएगा। कमिश्नर ने काम में किसी तरह की लापरवाही न बरतने, सुप्रीम कोर्ट में रोक हटाने की, की गई अपील पर प्रभावी पैरवी करने के लिए हिदायत दी। आपको बता दें कि, फ्लाइट बढ़ने से प्रदूषण बढ़ने का हवाला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फ्लाइट बढ़ाने पर फिलहाल रोका रखी है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर