Corona Alert In Agra : आगरा में कोरोना की दस्तक के साथ ही अलर्ट मोड पर प्रशासन, बनाईं स्पेशल टीमें

Corona Alert In Agra : कोरोना की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए आगरा शहर अलर्ट हो गया है। सभी विभागों ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है।

corona alert in agra
कोरोना के प्रति जागरूक करती टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में संक्रमण को देखते हुए अलर्ट जारी
  • कैंट स्टेशन, ईदगाह बस स्टैंड पर बाहर से आने वाले लोगों की हो रही स्क्रीनिंग
  • निजी वाहन से आने वाले लोग विभाग के लिए चुनौती

Corona Alert In Agra : आगरा में कोरोना संक्रमण को लेकर तमाम सतर्कता बरती जा रही है। सबसे अहम निर्णय लिया गया है कि, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से आने वालों की बस स्टैंड पर कोरोना जांच जारी रहेगी। हालांकि विभाग के लिए चिंता का विषय है यह कि, निजी वाहन से इन शहरों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कैसे की जाए?

इस बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि, दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद से निजी वाहन से बड़ी संख्या में लोग आते हैं। अब हमारे लिए यह चिंताजनक है कि, इनकी स्क्रीनिंग कैसे की जाए? 

आगरा कैंट स्टेशन, ईदगाह बस स्टैंड पर चल रही जांच
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव के मुताबिक, फिलहाल आगरा कैंट, ईदगाह रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच चल रही है। इसके अलावा आईएसबीटी पर भी कोरोना जांच चल रही है। सीएमओ ने आम लोगों से अपील की है कि, किसी में कोरोना लक्षण दिखे तो कंट्रोल रूम के नंबर पर सूचना दें। 


24 घंटे में 2,373 सैंपल की हुई जांच
स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटे में 2373 सैंपल की जांच की। इनमें से कोई सैंपल कोविड पॉजिटिव नहीं निकला। अच्छी बात है कि, शहर में अभी दो ही सक्रिए केस हैं। बता दें नोएडा, दिल्ली एवं गाजियाबाद में संक्रमित बच्चों की संख्या अधिक है। इन बच्चों में बुखार, गले में दर्द और दस्त की शिकायत है। दरअसल, 12 साल से कम उम्र के बच्चों को वैक्सीन नहीं लग रही है। 


सवा साल में 63 लाख से अधिक टीकाकरण
शहर में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी 2021 को हुई थी। सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों और 60 से अधिक उम्र वालों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। फिर 3 जनवरी 2022 से 15-17 साल के किशोरों को टीका लगाया जाना शुरू हुआ। अभी 12-14 साल के बच्चों को भी टीका लगाया जा रहा है।  
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर