Agra Crime: अग्निवीर भर्ती के लिए आए युवक की करंट की चपेट में आने से मौत, इस वजह से हुआ यह बड़ा हादसा

Agra Police: आगरा में अग्निवीर भर्ती के समय बड़ा हादसा हो गया। दौड़ पूरी करने के बाद घर लौटते समय एक युवक करंट की जद में आ गया। साथी उसे अस्पताल ले गए। अस्पताल मेंडाॅक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने स्वजनों की इसकी सूचना दे दी है।

Agra Crime News
आगरा में अग्निवीर की भर्ती के लिए आए युवक की करंट लगने से गई जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • घर लौटते समय बस के ऊपर हाईटेंशन तार की चपेट में आया युवक
  • जालौन से आगरा अग्निवीर की भर्ती के लिए आया था युवक
  • साथी लेकर पहुंचे अस्पताल, डाॅक्टर्स ने मृत घोषित किया

Agra News: आगरा में अग्निवीर भर्ती रैली में शामिल होने आए एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई। वह जालौन का निवासी था। बता दें कि शुक्रवार को जालौन और इटावा के युवाओं ने भर्ती के लिए दौड़ लगाई। इस रैली के लिए 8727 युवाओं ने पंजीकरण करवाया था, जिसमें 5868 युवाओं ने भाग लिया है। बड़ी संख्या में युवा दौड़ में फेल हो गए। वहीं शनिवार को इटावा और फिरोजाबाद के युवाओं को दौड़ में भाग लेने का मौका मिलेगा।

बता दें कि सेना भर्ती कार्यालय की ओर से आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में दस अक्टूबर तक अग्निवीर भर्ती रैली आयोजन होना है। इसमें हर दिन पांच से छह हजार युवा भाग ले रहे हैं। गुरुवार की रात 12 बजे इटावा के भरथना, ताखा, जालौन के उरई, माधौगढ़ और कोंच के 5868 युवाओं को दौड़ में भाग लेने के अवसर मिला। इसमें जय प्रकाश नगर, जालौन निवासी निशांत यादव ने भी हिस्सा लिया था।

सूचना के बाद पहुंचे मृतक के परिजन

मिली जानकारी के अनुसार सेना के एक अधिकारी ने बताया है कि निशांत यादव ने दौड़ में भाग लिया था और फिर वह मैदान से बाहर आ गया। घर वापसी के लिए बस में बैठने के दौरान हाथ ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन बिजली के तार से टच हो गया। इससे जोरदार करंट लग गया और उसकी जान चली गई। निशांत के मौत की जानकारी परिजनों को दी गई। सिकंदरा थाना में परिजन पहुंच गए हैं। पुलिस ने अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है। यह पहला मौका है, जब दौड़ में भाग लेने आए किसी युवा की मौत हो गई है।

साथियों को बुलाने के लिए चढ़ा बस के ऊपर

जानकारी के लिए बता दें कि जालौन के 22 वर्षीय निशांत यादव को भर्ती स्थल से कुछ दूरी पर स्थित एक रेस्टोरेंट के सामने बस पर चढ़ते समय हाईटेंशन लाइन से करंट लगा गया था। गुरुवार रात 3.50 बजे के करीब ये बड़ा हादसा हुआ। साथी अभ्यर्थी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। निशांत यादव के साथ भर्ती देखने आए साथी आयुष ने बताया है कि निशांत रात को 1:30 बजे भर्ती रैली में छोटे कद होने की वजह से रिजेक्ट हो गए थे। इसके बाद वे मथुरा जाने के लिए वहां खड़ी एक बस की छत से अपने साथियों को बुलाने के लिए चढ़ गए थे। तभी निशांत हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर