Agra Suicide: पत्नी को फंदे पर झूलता देख पति ने लगाई फांसी, कलह बनी वजह

Agra Suicide: आगरा में पति-पत्नी ने आत्महत्या के लिए फांसी लगा ली। दोनों संदिग्ध परिस्थितियों में मिले। पत्नी की मौत हो गई और पति को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कहा जा रहा है कि दोनों ने घर में चल रही कलह से तंग आकर आत्महत्या कर ली।

Agra Suicide
पत्नी को फंदे पर झूलता देख पति ने लगाई फांसी (प्रतीकात्मक फोटो) 
मुख्य बातें
  • पति-पत्नी ने आत्महत्या के लिए लगाई फांसी
  • पत्नी की मौत, पति अस्पताल में भर्ती
  • बच्चों की चींख से पड़ोसियों ने आकर पति को उतारा

Agra Suicide: आगरा जनपद के थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव शिलपोली पुराताल में संदिग्ध परिस्थितियों में ग्रह कलेश के चलते पति पत्नी ने आत्महत्या के लिए फांसी ली जिसमें पत्नी की मौत हो गई और पति को गंभीर हालत में पुलिस ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जानकारी के अनुसार थाना बाह क्षेत्र के अंतर्गत गांव शिलपोली पुराताल में सोमवार को दोपहर बाद संदिग्ध परिस्थितियों में घर में कलह के चलते घर के अंदर पति शिवकुमार उम्र करीब 27 वर्ष और पत्नी मोनिका उम्र करीब 25 वर्ष ने आत्महत्या करने के लिए फांसी का फंदा डालकर फांसी लगा ली। ये देखकर घर में मौजूद छोटे दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी ने चिल्लाना शुरू किया। बच्चों की चीख-पुकार सुनकर पड़ोसी इकट्ठा हुए। दोनों को फांसी के फंदे पर लटके हुए देखा तो हड़कंप मच गया।

पति की चल रही थी सांस
पड़ोसियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गांव वालों की मदद से फांसी से लटके जोड़े को उतारा। पुलिस ने जानकारी दी की पत्नी मोनिका की मौत हो चुकी थी। वहीं पति शिवकुमार की सांसे चल रही थी। पुलिस ने गंभीर पति शिव कुमार को एंबुलेंस से इलाज के लिए सीएचसी केंद्र बाह में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर उसे हायर सेंटर आगरा के लिए रेफर कर दिया जहां उसका इलाज जारी है। पुलिस ने मृतक महिला के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। मौके पर महिला के मायके के परिजन भी पहुंच गए और पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।
पड़ोसी ग्रामीणों ने बताया कि गांव सिलपोली तालपुरा निवासी शिव कुमार पुत्र सुरेंद्र सिंह की शादी 4 साल पहले फिरोजाबाद के थाना मटसेना क्षेत्र की रहने वाली मोनिका से हुई थी। उनका एक 3 साल का बेटा और 1 साल की बेटी है।

घर में रहती थी कलह
दोनों में आए दिन कलह होती थी। इसी के कारण दंपत्ति अपने मां-बाप से अलग रहते थे। वहीं सोमवार को दोनों में हुए विवाद झगड़े के बाद पत्नी ने कमरे में जाकर फांसी लगा ली। कुछ देर बाद पति ने कमरे में अंदर देखा तो पत्नी फांसी के फंदे पर झूल रही थी। जिसपर हड़बड़ी में पति ने भी दूसरे कमरे में जाकर फांसी के फंदे पर झूल गया। वही बच्चों की रोने की आवाज सुन पड़ोसी आए। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गांव वालों की मदद से शिवकुमार और उसकी पत्नी को फांसी के फंदे से नीचे उतारा। पत्नी की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। पुलिस शिवकुमार को लेकर इलाज के लिए सरकारी अस्पताल पहुंची थी। पुलिस के मुताबिक फिलहाल परिजनों की तरफ से कोई प्रार्थना पत्र नहीं दिया गया है। तहरीर प्रार्थना पत्र के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर