Agra News: कम बजट में करना चाहते हैं लद्दाख की यात्रा, तो जानिए आईआरसीटीसी के स्पेशल टूर पैकेज के बारे में

IRCTC Special Tour Package: आगरा से लद्दाख की सैर करने चाहत रखने वालों के लिए बड़ी खबर है। आईआरसीटीसी स्पेशल टूर पैकेज लेकर आई है। इसमें 7 दिन 8 रात का टूर पैकेज है। 14 सितंबर से इसकी शुरुआत होने जा रही है।

 IRCTC News
आगरा से लद्दाख के बीच आईआरसीटीसी शुरू करने जा रही स्पेशल यात्रा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आईआरसीटीसी हवाई यात्रा से लद्दाख की कराएगा सैर
  • 14 सितंबर से होगी स्पेशल टूर पैकेज की शुरुआत
  • तीन स्पेशल टूर पैकेज आईआरसीटीसी ने किया लॉन्च

Agra News: आईआरसीटीसी ने आगरा से लद्दाख के लिए पहली बार स्पेशल टूर पैकेज लॉन्च कर दिया है। इसमें आगरा से दिल्ली तक का सफर सड़क मार्ग से और दिल्ली से लेह तक हवाई यात्रा के जरिए पूरा कराने की तैयारी है। इसकी शुरुआत 14 सितंबर 2022 से होने जा रही है। यह 7 दिन और 8 रातों का स्पेशल टूर पैकेज है। बता दें कि 14 सितंबर से टूर शुरू करने वाले लोगों के लिए यात्रा का अंतिम दिन 21 सितंबर 2022 को होगा। इसके 21-28 सितंबर और 28 सितंबर से 5 अक्टूबर तक के कुल तीन टूर पैकेज प्लान कर लिए गए हैं।

बता दें कि आईआरसीटीसी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर शुरू की जाएगी। आगरा से दिल्ली के सफर में दिल्ली में यात्रियों के लिए रात्रि ठहराव और भोजन की भी सारी व्यवस्था की गई है। यात्रियों को एक तीन सितारा होटल में ठहराया जाएगा। इसके बाद लेह पहुंचने पर होटल स्टे करवाने के अलावा प्रसिद्ध जगहों पर भ्रमण भी कराया जाएगा। इन स्थलों में स्तूप एवं मठ दर्शन, शाम वैली में लेह पैलेस, शांतिस्तूप, गुरूद्वारा, नुब्रा वैली में स्थित कैंप में रात्रि विश्राम कराया जाएगा। इसके साथ ही दिस्कीत, हुण्डर व तुर्तुक गांव एवं स्थानीय जगहों की सैर और प्रसिद्ध पेन्गॉग लेक भी टूर पैकेज में शामिल हैं

जानिए कितना करना होगा भुगतान

बता दें कि एक व्यक्ति के लिए पैकेज का मूल्य 49,500 रुपये निर्धारित किया गया है। अगर 2 व्यक्ति साथ में यात्रा करते हैं तो प्रति व्यक्ति 44,500 रुपये का टूर पैकेज है। तीन व्यक्ति साथ ठहरते हैं तो प्रति व्यक्ति 43,900 रुपये का पैकेज प्लान किया गया है। बता दें कि बच्चे अगर माता-पिता के साथ ठहरते हैं तो एक अलग से बेड के साथ बच्चे के लिए 42,000 रुपये का टूर पैकेज निर्धारित किया गया है। अगर बच्चे को अलग से बेड की जरूरत नहीं होती है तो यह पैकेज 38,800 रुपये का हो जाएगा। बता दें कि इस स्पेशल पैकेज में केंद्रीय कर्मचारियों के लिए लीव ट्रेवल कंसेशन (एलटीसी) की सुविधा भी दी गई है।

ऐसे करा सकते हैं बुकिंग

जानकारी के लिए बता दें कि आप इस पैकज की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते हैं। इसके अलावा आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर पर्यटक सुविधा केन्द्र से भी बुकिंग हो सकती है। आईआरसीटीसी ने अधिक जानकारी के लिए कुछ नंबर भी जारी कर दिए हैं, जिन पर फोन कर आप इस पैकेज संबंधी अधिक जानकारी प्राप्त करने के साथ ही बुकिंग भी कर सकते हैं। राजधानी लखनऊ के लिए यह नंबर हैं- 8287930911, 8287930908, 8287930902।  आगरा के लिए 8595924302, 8595924271 पर फोन किया जा सकता है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर