Ramnagar Train: आगरा से चलने वाली 3 ट्रेनों में हुआ बदलाव, 6 जून से बांदीकुई पैसेंजर अब ईदगाह स्टेशन से चलेगी

Ramnagar Express Train: भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए रामनगर आगरा के बीच चलने वाली रामनगर एक्सप्रेस ट्रेन में पांच स्लीपर कोच बढ़ाए हैं। इसी प्रकार से अब आगरा बांदीकुई ट्रेन को आगरा कैंट स्टेशन की जगह ईदगाह स्टेशन से संचालित किया जाएगा। अब आगरा कैंट से टूंडला जंक्शन अनारक्षित एक्सप्रेस ट्रेन छह जून से प्रतिदिन संचालित होगी।

Agra News
भारतीय रेलवे (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आगरा बांदीकुई ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन की जगह ईदगाह स्टेशन से होगी संचालित
  • आगरा के रामनगर एक्सप्रेस ट्रेन में पांच स्लीपर कोच लगाए गए हैं
  • इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में रविवार को छोड़कर बाकी के अन्य छह दिन होगा

Ramnagar Express Train: आगरा के रेल यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे लगातार प्रयास कर रहा है। इसी कड़ी में यात्रीभार के अनुसार गाड़ियों के डिब्बे घटाए और बढ़ाए जा रहे हैं। यात्रीभार को देखते हुए रामनगर आगरा किला के बीच चलने वाली रामनगर एक्सप्रेस ट्रेन में पांच स्लीपर कोच लगाए गए हैं।

इसी प्रकार से अब आगरा बांदीकुई ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन की जगह ईदगाह स्टेशन से संचालित की जाएगी। वहीं आगरा कैंट से टूंडला जंक्शन अनारक्षित एक्सप्रेस छह जून से प्रतिदिन संचालित होगी।  

रामनगर एक्सप्रेस में हटे पांच जनरल डिब्बे

रेलवे ने रामनगर-आगरा किला-रामनगर के बीच चलने वाली ट्रेन से पांच सामान्य कोचों को स्थायी रूप से हटा दिया है। इसके स्थान पर एक थर्ड एसी और पांच स्लीपर कोचों को स्थायी रूप से लगाया गया है। ट्रेन में अब पांच सामान्य कोच, दो थर्ड एसी कोच, एक सेकेंड एसी कोच व 5 स्लीपर कोच होंगे। छह जून से ट्रेन में डिब्बों को बदल दिया जाएगा। ऐसे में अब ट्रेन में यात्री स्लीपर कोच की सुविधा भी ले सकेंगे। गर्मी के कारण एसी सीटों की मांग भी बढ़ी है, जिसके कारण थर्ड एसी का डिब्बा बढ़ाया गया है।   

आगरा कैंट-टूंडला एक्सप्रेस का प्रतिदिन संचालन

भारतीय रेलवे ने आगरा कैंट से टूंडला जंक्शन के बीच चलने वाली अनारक्षित ट्रेन संख्या 04156 और 04157 का संचालन छह जून से प्रतिदिन करने की तैयारी में है। इस ट्रेन को आगरा कैंट से प्रात: 07 बजकर 50 मिनट से चलेगी। वहीं टूंडला प्रातः 09 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी। इसी तरह टूंडला से दोपहर को 1बजकर 30 मिनट पर चलकर दोपहर 03 बजे कैंट स्टेशन पहुंचेगी। इसके अलावा आगरा कैंट स्टेशन से चलने वाली ईदगाह-बांदीकुई ट्रेन संख्या 01902-01903 छह जून से कैंट स्टेशन की बजाए ईदगाह स्टेशन से संचालित होगी। इस ट्रेन का संचालन रविवार को छोड़कर बाकी के अन्य छह दिन होगी। ऐसे में बांदीकुई जाने वाले यात्री छह जून से ईदगाह स्टेशन से ट्रेन पकडे़ंगे।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर