Agra Police: आगरा पुलिस ने वाहन चोर गैंग का किया पर्दाफाश, चोरी की छह बाइक भी की गई बरामद

Agra Police: उत्तर प्रदेश की आगरा जिले की पुलिस ने वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए हैं।

Agra Police
मास्टर चाबी से खोलते थे वाहन का ताला  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आगरा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी
  • वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश, दो चोर गिरफ्तार
  • चोरी की छह बाइक की गई बरामद

Agra Police: आगरा जिले की सदर थाना पुलिस ने वाहन चोरी करने वाले गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने इनके पास से चोरी की छह बाइक बरामद की हैं। चोरों ने चोरी की छह वारदातों को अंजाम देने की बात भी कबूल की है। पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे भी किए हैं। आरोपियों ने बताया कि वह तीन लोग मिलकर वारदात को अंजाम देते थे। ये चोर मास्टर चाबी से वाहन का लॉक खोलते थे। चोरी के वाहन को बेचकर जो भी रकम हाथ लगती थी उसका बंटवारा करते थे। 

चोरों ने पुलिस को बताया कि अगर कोई साथी जेल चला जाता था तो वह उसे भी जेल में हिस्सा पहुंचाते थे। आरोपी दो-तीन साल पुरानी बाइक ही चोरी करते थे। फिलहाल पुलिस शातिरों से और राज उगलवाने के प्रयास कर रही है।

पुलिस का नाका देख चोरों ने किया भागने का प्रयास
क्षेत्राधिकारी ने बताया कि शनिवार रात को आगरा-ग्वालियर रोड पर बुंदू कटरा में पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वाहन चोर आने वाले हैं। वाहन चोरों ने पुलिस का नाका देख भागने का प्रयास किया, इस पर पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। पुलिस ने ताजगंज के गांव बुढ़ैरा के रहने वाले रामनिवास और शमसाबाद के गांव गढ़ी भूपाल के रहने वाले प्रहलाद को पकड़ा है। जबकि उनका एक साथी जगदीशपुरा का रहने वाला सोनू फरार होने में कामयाब हो गया। 

खंडहर मकान से पुलिस ने बरामद की बाइक
पुलिस ने चोरों से पूछताछ की तो उन्हें कई खुलासे किए। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर चार बाइक रोहता स्थित एक खंडहर मकान से बरामद कर ली। सभी बाइकों को पिछले एक माह में चोरी किया गया था। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि आरोपी कुछ साल पुरानी बाइकों को चोरी करते थे। उन्होंने बताया कि वो इसलिए ऐसा करते थे क्योंकि इनका लॉक आसानी से खुल जाता है। इनमें से एक चोर मास्टर चाबी से लॉक खोलता था, जबकि दो साथी दूसरी बाइक पर रहते थे, ताकि फरार होने में आसानी रहे। आरोपी चोरी की गई बाइक को पांच से दस हजार में बेचते थे और रकम के हिस्से कर लेते थे।
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर