Agra Encroachment: आगरा पुलिस के निशाने पर अतिक्रमण, इन जगहों पर गरजा बुलडोजर, भारी पुलिसफोर्स रही तैनात

Agra Encroachment News: आगरा में भी जब्तीकरण की कार्रवाई तेजी के साथ चल रही है। वहीं शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे एसपी सिटी और एसीएम द्वितीय कृष्णनंद तिवारी पुलिस फोर्स के साथ थाना छत्ता की गली हकीमान में पहुंचे।

Agra Encroachment News
आगरा में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान तेज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आगरा में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई
  • आगरा में खूब दौड़ रहा योगी का बुलडोजर
  • अभी तक कई संपत्तियों को किया गया जब्त

Agra Encroachment News: उत्तर प्रदेश में दोबारा से योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने पर अपराधियों की शामत आ गई है। पूरे प्रदेश में अपराधियों की संपत्तियों को जब्त किया जा रहा है। वहीं आगरा में भी जब्तीकरण की कार्रवाई तेजी के साथ चल रही है। शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे एसपी सिटी और एसीएम द्वितीय कृष्णनंद तिवारी पुलिस फोर्स के साथ थाना छत्ता की गली हकीमान में पहुंचे। पुलिस टीम ने कार्रवाई करने से पहले माइक से लोगों को सूचित किया कि सनी एक अपराधी किस्म का व्यक्ति है और आरोपी के खिलाफ 2011 से अब तक नौ मुकदमे दर्ज हैं। 

पुलिस टीम ने माइक से लोगों को बताया कि आरोपी सनी मोबिल ऑयल का अवैध कारोबार करता था। आरोपी सनी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का भी मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए सनी के तीन मंजिला मकान को कुर्क कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के मकान पर प्रशासन का ताला लगा दिया। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई जिलाधिकारी के आदेश पर की गई। साथ ही लोगों को चेताया कि अगर किसी ने इस ताले को खोला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आरोपी सनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि आरोपी सनी ने यह संपत्ति अपराध से अर्जित की थी। वहीं इसके अलावा पुलिस ने सनी के भाई सारिक की संपत्ति को कुर्क किया था। पुलिस अब तक कई अपराधियों की संपत्तियों को जब्त कर चुकी है। पुलिस ने शुक्रवार को कई स्थानों पर कार्रवाई की। आगरा विकास प्राधिकरण की टीम ने शुक्रवार को ताज नगरी फेज-2 में कार्रवाई करते हुए अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। इसके अलावा पथौली में बड़ी कार्रवाई की गई। यहां टीम ने छह मकानों को एक साथ ध्वस्त किया। बताया गया कि ये सभी मकान अवैध रूप से बनाए गए थे। 

4200 वर्ग मीटर जमीन को कराया गया कब्जा मुक्त

बता दें कि आगरा विकास प्राधिकरण की टीम ने पहली कार्रवाई पथौली में की। यहां लैंडमार्क कॉलोनी के पीछे सुनील कुमार रावत के अवैध रूप से बनाए जा रहे छह भवनों को बुलडोजर चलाकर ढेर कर दिया। वहीं आगरा विकास प्राधिकरण द्वारा दूसरी कार्रवाई ताजनगरी फेज-2 में की गई। यहां 4200 वर्ग मीटर जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया। बताया गया कि एडीए के प्रवर्तन दल प्रभारी पूरन कुमार के निर्देश पर पथौली में कार्रवाई की गई। टीम ने निर्माणाधीन छह भवनों को उत्तर प्रदेश नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम की धारा-27 के तहत ध्वस्त किया है। जांच में पता चला कि शंकर ग्रीन के सामने 100 फुट रोड पर प्राधिकरण की इस जमीन पर बाउंड्रीवाल, टिन शेड, कोठरी बना ली गई थी। 

एक मकान को नहीं किया गया ध्वस्त

यहां एक मकान को ध्वस्त नहीं किया गया। बताया गया कि मकान पर ताला लगा हुआ था और मकान के अंदर सामान भी था। वहीं आबादी से सटी दो चहारदीवारी भी क्षेत्रीय जमीन के न होने के कारण चिन्हित नहीं हो सकी। प्रशासनिक मजिस्ट्रेट के मौजूद नहीं होने की वजह से यह कार्रवाई नहीं की गई।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर