Agra News: आगरा में एक फोन पर होगा बिजली से जुड़ी हर समस्या का समाधान, मोबाइल ऐप से होगा ट्रांसफार्मर का सर्वे

Agra News: ताजनगरी आगरा में दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम ने नई सुविधा की शुरूआत की है। अब बिजली से जुड़ी हर समस्या का एक फोन पर समाधान होगा। साथ ही वॉट्सएप पर शिकायत भी हो सकेगी।

 Agra Electricity Problem
अब आगरा में डीवीवीएनएल के उपभोक्ता ऐप के माध्यम से कर सकेंगे बिजली की शिकायत  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आगरा में झूलते तार हों या ट्रांसफार्मर खराब, अब सिर्फ एक फोन पर समाधान
  • बिजली से जुड़ी हर समस्या एक फोन पर होगी दूर
  • बिजली विभाग ने जारी किए नंबर, मोबाइल ऐप से होंगे ट्रांसफार्मर के सर्वे

Agra News: आगरा में बिजली विभाग ने बड़ी पहल की है। इससे उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम ने उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल नंबर जारी किए हैं। इन नंबरों पर कॉल करते ही विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को तुरंत मदद मिलेगी। अब बिजली के झूल रहे तारों और खराब ट्रांसफार्मर की समस्या से भी छुटकारा मिल जाएगा। साथ ही, भागदौड़ करने के बाद भी कनेक्शन नहीं मिलने पर फोन करते ही मदद मिलेगी यानि कि बिजली संबंधित हर समस्या का समाधान एक फोन पर ही मिल जाएगा। 

आपको बता दें कि, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम (डीवीवीएनएल) ने आगरा में कंट्रोल रूम स्थापित किया है, यहां बिजली उपभोक्ता फोन के माध्यम से शिकायत दर्ज करा सकेंगे, इसके साथ ही वाट्सएप पर जर्जर तार, ट्रांसफार्मर व अन्य समस्या के फोटो भेजकर शिकायत भी दर्ज करा सकेंगे। 

बिजली विभाग ने जारी किए मोबाइल नंबर
निगम के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने बताया कि, बिजली की समस्या के संबंध में टोल फ्री नंबर 1912 के अलावा 0562-2600718 पर अब फोन किया जा सकता है। उपभोक्ता फोन करके अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। उन्होंने बताया कि, ताजनगरी के लिए 9193303132 कंट्रोल रूम नंबर है। 24 घंटे कंट्रोल रूम में आपको मदद मिलेगी, साथ ही किसी भी दिन अवकाश नहीं रहेगा, यानि सप्ताह के सातों दिन आपको यहां सुविधा मिलेगी। वहीं, वाट्सएप नंबर 9412719627 पर भी शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। उन्होंने आगे कहा कि, कहीं बिजली नहीं आ रही है या बिजली विभाग से जुड़ी कोई भी समस्या हो, यहां सभी तरह की शिकायतें दर्ज की जाएंगी। कंट्रोल रूम पर आई शिकायतों की रोजाना समीक्षा की जाएगी।

ट्रांसफार्मर का सर्वे अब मोबाइल ऐप से
दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने इस दौरान एक मोबाइल ऐप का भी शुभारंभ किया। यह मोबाइल ऐप ट्रांसफार्मर का सर्वे और उनकी मरम्मत के लिए के लिए काम करेगा। इस दौरान विद्युत कार्यशाला के सहायक अभियंता ओपी गुप्ता ने कहा कि, ऐप से ट्रांसफार्मर का डाटा एकत्र किया जाएगा। ऐसे में ट्रांसफार्मर की क्षतिग्रस्ता में कमी दर्ज की जाएगी। साथ ही बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर विद्युत आपूर्ति मिलेगी। बोदला स्थित 250 एमवीए के ट्रांसफार्मर का प्रबंध निदेशक ने खुद मोबाइल से सर्वे कर ऐप का शुभारंभ किया। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर