Child Theft Case: यूपी में बच्चा चोरी मामले में नया खुलासा, गैंग के मास्टरमाइंड निकले डॉक्टर दंपती, वीडियो ने खोला राज

Mathura Child Theft Case: मथुरा जंक्शन से सात माह का बच्चा चोरी होने के मामले में जीआरपी ने चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। जीआरपी ने रैकेट चलाने वाले डॉक्टर दंपती समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में लड़के की चाहत पूरी करने के लिए फिरोजाबाद की भाजपा पार्षद ने दो लाख में बच्चा खरीदा था।

Mathura Child Theft Case
मथुरा जंक्शन से चोरी हुए सात माह के बच्चे के मामले में बड़ा खुलासा हुआ  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जीआरपी ने बच्चा चोर गिरोह का पर्दाफाश किया
  • जीआरपी ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल
  • फिरोजाबाद की सभासद ने दो लाख में खरीदा था मासूम

Mathura Child Theft Case: उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन से चोरी हुए सात माह के बच्चे के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बच्चा चोरी के पीछे हाथरस के बांकेबिहारी अस्पताल के डॉक्टर दंपती का हाथ था। फिरोजाबाद की सभासद ने मासूम बच्चे को दो लाख रुपये में खरीदा था। जीआरपी ने बच्चा चोरी करने वाले, बेचने वाले और खरीदने वाले दंपती समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। एसपी जीआरपी मोहम्मद मुश्ताक ने जंक्शन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल आठ आरोपियों को जेल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 8-9 से 24 अगस्त की रात में मां के पास सो रहा सात महीने का बच्चा चोरी हो गया था। चोरी की यह घटना जंक्शन पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी। घटना का वीडियो वायरल हो गया। वहीं मामले में पीड़ित महिला ने जीआरपी थाने में केस दर्ज कराया। 

सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने शुरू की जांच

बच्चा चोरी होने की घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा मोहम्मद मुश्ताक ने छह टीमों का गठन किया। जांच में सामने आया कि सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति बच्चे को ले जाते दिखाई दे रहा है। उस स्थान के मोबाइल नंबरों की सर्विलांस से पुलिस ने जांच शुरू की। जांच का दायरा बढ़ाते हुए जीआरपी की टीम ने फिरोजाबाद के कटरा पठानान थाना दक्षिण फिरोजाबाद निवासी कृष्ण मुरारी अग्रवाल और उनकी पत्नी पार्षद विनीता अग्रवाल के घर दबिश दी। यहां से सात माह के मासूम को बरामद कर लिया गया। 

पार्षद ने मासूम को दो लाख रुपये में खरीदा 

एसपी रेलवे मो मुश्ताक के अनुसार कृष्ण मुरारी अग्रवाल और उनकी पत्नी ने हाथरस में बांकेबिहारी अस्पताल चलाने वाली डॉ दयावती और उनके पति डॉ प्रेमबिहारी निवासी गोकलधाम कॉलोनी सिकंदराराऊ रोड से मासूम को दो लाख रुपये में खरीदा था। मासूम को दीप कुमार शर्मा पुत्र मुन्नालाल शर्मा नवल नगर थाना हाथरस गेट ने प्लेटफॉर्म से चोरी किया था। चोरी के बाद बच्चे को मथुरा से हाथरस हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां उसका चिकित्सकीय परीक्षण कर अगले दिन फिरोजाबाद की भाजपा पार्षद को दो लाख में बेच दिया था। जांच में सामने आया कि पार्षद के एक बेटी है, उसने बेटे की चाहत पूरी करने के लिए बच्चे को खरीदा था। जीआरपी ने दीप कुमार शर्मा , एएनएम पूनम, उसका पति मंजीत निवासी मुरसान, एएनएम विमलेश, अस्पताल संचालक डॉ. प्रेमबिहारी और उसकी पत्नी डॉ. दयावती के अलावा बच्चे को खरीदने वाली पार्षद विनीता अग्रवाल और उसके पति कृष्ण मुरारी अग्रवाल को गिरफ्तार किया है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर