Holi Special Bus: होली को लेकर अब हर रूट पर चलेंगी बसें, यूपी परिवहन विभाग ने रद्द की सभी कार्मिकों की छुट्टियां

Holi Special Bus: यूपीएसआरटीसी के द्वारा होली त्यौहार को देखते हुए 13 मार्च से लेकर 22 मार्च तक आगरा से सभी प्रमुख रूट पर बसें चलाई जाएंगी। इसको देखते हुए विभाग के सभी कार्मिकों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं। इसके लिए उन्हें प्रोत्साहन भत्ता भी दिया जाएगा।

Buses will run on every route on Holi
होली पर हर रूट पर चलेंगी बसें  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • होली त्यौहार पर यात्रियों की सुविधा को लेकर परिवहन विभाग की विशेष तैयारी
  • आगरा से सभी रूट के लिए हर आधे घंटे पर मिलेंगी बसें
  • एसी बसों के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट या बस स्टेशन से बुकिंग कराया जा सकती है

Holi Special Bus: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के द्वारा होली त्यौहार के मद्देनजर यात्रियों की सुविधा के लिए 13 से 22 मार्च तक परिक्षेत्र की सभी बसों का संचालन रूटों पर शुरू होगा। आगरा के आईएसबीटी, ईदगाह, बिजलीघर, बस अड्डों से दिल्ली, नोएडा, गोरखपुर, लखनऊ व अलीगढ़ समेत विभिन्न रूटों पर लगभग 500 से अधिक एसी और साधारण बसें चलाई जाएंगी। इस दौरान दिल्ली, फिरोजाबाद व अलीगढ़ जैसे रूटों पर हर आधा घंटे पर बस की सुविधा मिल सकेगी। 

पिछले दिनों में रोडवेज बसों को लेकर समस्या सामने आ रही थी। फरवरी महीने से रोडवेज बसों की कमी के चलते समस्या का सामना कर रहे यात्रियों की समस्या अब दूर हो गई है। जो बसें चुनाव में ड्यूटी पर लगाई गईं थी, सभी बसों के लौटने के बाद वर्कशाप में मरम्मत के कार्य करा कर, बसों को रूट पर भेज दिया गया है।

13 मार्च से चलेंगी होली स्पेशल बसें

क्षेत्रीय प्रबंधक से मिली जानकारी के अनुसार, होली पर अपने घरों में त्यौहार मनाने जाने वाले यात्रियों हेतु होली स्पेशल बस सेवा चलाई जाएगी। ये सेवाएं 13 मार्च से शुरू हो जाएगी और 22 मार्च तक चलेगी। 

परिचालन से जुड़े कर्मियों की छुट्टियां रद्द, मिलेगा प्रोत्साहन भत्ता

इस सेवा को देखते हुए चालकों और परिचालकों को प्रोत्साहन भत्ता देने की घोषणा भी हुई है। होली के त्यौहार को लेकर शुरू हुई, इस सेवा को देखते हुए परिचालन से जुड़े कार्मिकों की छुट्टी रद्द हो गई हैं। अधिकारी ने बताया कि, लखनऊ, ग्वालियर, झांसी के अलावा गोरखपुर, कानपुर, मेरठ, वाराणसी, बरेली, जयपुर, अजमेर, भरतपुर व हापुड़ की बसें भी संचालित होंगी। 

एसी बसों की ऑनलाइन या बस स्टेशन से हो सकती है बुकिंग

परिवहन निगम के द्वारा नौ पिंक बसों के अतिरिक्त जनरथ, स्कैनिया व शताब्दी एसी बसों का संचालन भी किया जा रहा है। सभी प्रमुख मार्गों पर इन बसों में यात्रा हेतु ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। इसके अलावा बस अड्डे से भी बुकिंग की जा सकती है। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर