Agra: आगरा में संक्रमितों का आंकड़ा 1100 के पार पहुंचा, 69 लोगों की जान भी जा चुकी है

आगरा समाचार
भाषा
Updated Jun 19, 2020 | 00:27 IST

Corona Cases in Agra: यूपी के आगरा में कोरोना केस बढ़ते ही जा रहे हैं, यहां संक्रमितों का आंकड़ा 1100 के पार पहुंच गया है, यहां कोरोना से 69  लोगों की मौत भी हो चुकी है।

Corona virus
तीन और लोगों की मौत के साथ आगरा में मृतक संख्या 69 हुई 
मुख्य बातें
  • आगरा में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1,107 हुई
  • यहां कोरोनो के चलते मृतक संख्या 69 हो गई है
  • यूपी में इस संक्रमण से मरने वालों की तादाद 488 पहुंची

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना वायरस के 19 नए मामले सामने आने से अब संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,107 हो गई है।अधिकारियों ने बताया कि आगरा में 19 नए मामलों के साथ कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1,107 तक पहुंच गई है। उन्होंने बताया कि इस समय 146 सक्रिय मामले हैं। वहीं, नौ और लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं जिससे ठीक होने वाले लोगों की संख्या 892 हो गई है।

इस घातक विषाणु की वजह से तीन और लोगों की मौत के साथ आगरा में मृतक संख्या 69 हो गई है, जिलाधिकारी पीएन सिंह ने इसकी पुष्टि की है। यूपी की बात करें तो 18 जून को प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के 604 नए मामले सामने आए। प्रदेश में इस संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 488 तक पहुंच गई है।

यूपी में कोविड-19 के कुल 5,659 रोगी उपचाराधीन 

वहीं अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के अब तक कुल 15,785 मामले सामने आए हैं जिनमें से 9,638 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। इस तरह प्रदेश में कोविड-19 के कुल 5,659 रोगी उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को 16,546 जांच की गईं। स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश में अब नमूनों की क्रमरहित जांच शुरू की है।

किसी के संक्रमित होने का पता चलने या जिसमें बीमारी के लक्षण होते हैं, उनके नमूनों की जांच होती है। स्वास्थ्यकर्मियों की भी जांच की जाती है। निषिद्ध क्षेत्रों की प्रक्रिया से संबंधित आशा कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न लोगों की भी जांच की जाती है।प्रसाद ने कहा कि कुछ जांच इससे अलग भी शुरू की गई हैं। जिन 18 जिलों में बहुत ज्यादा संख्या में प्रवासी कामगार लौटे थे, वहां चार-चार गांव ऐसे चुने गए जिनमें 100 या उससे अधिक प्रवासी कामगार लौटे थे। उनके लौटने के 15 दिन बाद क्रमरहित जांच कराई गई थी।

इसका मकसद यह देखना था कि कहीं प्रवासी कामगारों के कारण गांव के अन्य लोगों को संक्रमण तो नहीं हो रहा है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि हालांकि ऐसी जांच में संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया। इसका मतलब है कि ग्राम निगरानी समितियों ने अच्छा काम किया और प्रवासी श्रमिक भी अपने उत्तरदायित्व का भलीभांति पालन कर रहे हैं।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर