Agra News: अगर देखने आ रहे हैं ताजमहल तो ऑनलाइन बुक करा लें टिकट, नहीं तो उठानी पड़ेगी भारी परेशानी, यह है कारण

Agra News: अगर आप ताज महल देखने का प्‍लान बना रहे हैं तो अपना टिकट पहले ही ऑनलाइन बुक कर लें। इस समय सर्वर अपडेट करने का कार्य किया जा रहा है, जिसकी वजह से टिकट विंडो पर सर्वर की स्‍पीड काफी स्‍लो हो गई है। टिकट के लिए लोगों को घंटों लाइन लगानी पड़ रही है।

Taj mahal
ताज महल के टिकट विंडों का सर्वर प्रभावित   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सर्वर अपडेशन के कारण टिकट विंडो पर स्‍पीड हुई स्‍लो
  • अगले एक सप्‍ताह तक इसी तरह से प्रभावित रहेगा सर्वर
  • एएसआई की वेबसाइट से पयर्टक कर सकते हैं ऑनलाइन टिकट बुक

Agra News: अगर आप हाल फिलहाल में प्‍यार के प्रतीक ताजमहल की सुंदरता निहारने का प्‍लान बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए ही है। यहां पर जाने से पहले अपना टिकट ऑनलाइन जरूर ले लें, वर्ना यहां आपको भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यहां के टिकट काउंटर का सर्वर इस समय पर्यटकों को रूला रहा है।

दरअसल, इस समय टिकट विंडो सर्वर को अपडेट करने का कार्य किया जा रहा है। जिस वजह से इसकी स्‍पीड बेहद स्‍लो हो गई है। इससे टिकट विंडो पर टिकट जनरेट किए जाने में कर्मचारियों को अधिक समय लगा। सर्वर की इस समस्‍या के कारण उमस भरी गर्मी में लोगों को घंटों लाइन में लग कर परेशान होना पड़ रहा है। ताज महल प्रशासन ने पयर्टकों की इस समस्‍या से बचने के लिए ऑनलाइन टिकट कराकर यहां आने की अपील की है।

मंगलवार सुबह से सर्वर प्रभावित  

ताजमहल को देखने के लिए यहां आए सैकड़ों देशी-विदेशी पर्यटकों को सोमवार को इस समस्‍या के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। सर्वर स्लो होने के कारण पूर्वी व पश्चिमी गेट स्थित टिकट विंडो पर दिन भर पर्यटकों की लंबी लाइन लगी रही। मंगलवार सुबह फिर से सर्वर ठप हो गया है और पर्यटकों को सोमवार जैसी ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधीक्षण पुरातत्वविद् डॉ. राजकुमार पटेल ने बताया कि इस समय मुख्‍यालय स्‍तर पर सर्वर को अपडेट करने का काम किया जा रहा है। जिसकी वजह से स्‍पीड स्‍लो हो गई है। शीघ्र ही सभी दिक्कतों को दूर कर लिया जाएगा।

ऑनलाइन बुक करें टिकट

अधिकारियों के अनुसार सर्वर को अपडेट करने का यह कार्य करीब एक सप्ताह तक चलने वाला है। तब तक टिकट विंडो पर इस तरह की समस्या बनी रहेगी। इसलिए जो पर्यटक इस परेशानी से बचना चाहते हैं वो ऑनलाइन टिकट बुक करने के बाद स्मारक देखने आएं। इससे कीमती समय बचाने के साथ लोग इस गर्मी में टिकट विंडो पर लाइन लगाने से भी बच सकेंगे। एएसआई की वेबसाइट से पयर्टक ऑनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर