Agra Accident: खौफनाक हादसे में चमत्कारिक ढंग से बची बच्‍ची का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर, पीना शुरू किया दूध

Agra Accident: फिरोजाबाद में डंपर के नीचे कुचले जाने से मां की मौत के बाद चमत्कारिक ढंग से बची बच्‍ची का स्‍वास्‍थ्‍य अब पहले से बेहतर है। बच्‍ची ने अब दूध पीना शुरू कर दिया है। डॉक्‍टरों के अनुसार पूरी तरह खतरे के बाहर है। शरीर पर कुछ चोटे हैं, इसलिए थोड़ा केयर करने की जरूरत है।

Agra Accident
आगरा हादसे में बची बच्‍ची अब सामान्‍य   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बच्‍ची अब सामान्‍य बच्‍चों की तरह पी रही दूध
  • इस हादसे में बच्‍ची के शरीर पर आई हैं मामूली चोंटे
  • बुधवार को डंपर से कुचल कर मां की हो गई मौत

Agra Accident: आगरा के फिरोजाबाद थाने में बुधवार को बालू रेत से भरे एक डंपर ने एक गभर्वती महिला को कुचल दिया था, जिससे महिला के पेट में पल रही आठ महीने की बेटी चमत्कारिक ढंग से बाहर आ गई। इस बच्ची ने अब दूध पीना शुरू कर दिया है। फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने बताया कि दुर्घटना के बच्‍ची को केवल 24 घंटे के लिए अंतःशिरा तरल पदार्थ दिया गया था। अब वह सामान्‍य बच्‍चों की तरह दूध पी रही है।

बच्‍ची की हेल्‍थ अपडेट देते हुए मेडिकल कॉलेज के बाल रोग विभाग के प्रमुख डॉ. एलके गुप्ता ने कहा, बच्ची अब पूरी तरह से खतरे से बाहर है। समय से पहले प्रसव के कारण उसका वजन थोड़ा कम है। वहीं दुर्घटना के कारण उसकी गर्भनाल तनावग्रस्त हो गई थी और उसे मामूली चोट आई थी। इसलिए अभी उसे कुछ चिकित्सकिय देखभाल की जरूरत है। उन्होंने आगे कहा कि इस हादसे की तस्‍वीरें मैंने भी देखी हैं। बच्‍ची के मां के शरीर का ज्‍यादातर हिस्‍सा टंपर के नीचे आने से कुचला गया था। इसे हादसे में बच्‍ची का बच जाना किसी चमत्कार की तरह है।

पेट फटने से बाहर आ गई बच्‍ची

बता दें कि इस बच्चे की मां 26 वर्षीय कामिनी आगरा जिले की रहने वाली थी। वे बुधवार को वह अपने पति रामू के साथ बाइक से कोटला फरिहा मोहल्ले स्थित अपने मायके जा रही थी। थाना नारखी क्षेत्र के गांव बरतरा के पास रॉन्ग साइड से आ रही बाइक को बचाने के चक्कर में रामू ने अपनी बाइक से नियंत्रण खो दिया। इससे बाइक पर पीछे बैठी रामू की पत्नी नीचे गिर गई और वहां से गुंजर रहे रेत से भरे डंपर की चपेट में आ गई। डंपर से कुचले जाने के कारण महिला का पेट फट गया और बच्‍ची कुछ दूर आगे जाकर गिरी। इस घटना में महिला की मौके पर ही मौत हो गया। घटना के बाद ट्रक का चालक वाहन को छोड़कर फरार हो गया। एसएचओ फतेह बहादुर सिंह बधौरिया ने कहा कि सीसीटीवी कैमरों की मदद से पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर