Agra Airport : आगरा सिविल एयरपोर्ट के अंदर जाने-आने की परेशानी होगी खत्म, रिसेप्शन काउंटर खुलेगा

Agra Airport : आगरा सिविल एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है। अब यहां यात्रियों को विश्रामगृह की भी सुविधा मिलेगी।

Agra Civil Airport
एयरपोर्ट पर बढ़ेंगी यात्री सुविधाएं।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • यात्री सुविधाओं में की जा रही बढ़ोतरी, रूपरेखा तैयार
  • विकास कार्यों को पूरा कराने के लिए एजेंसी का चयन
  • जल्द शुरू किया जाएगा निर्माण कार्य

Agra Airport : सिविल एयरपोर्ट के विकास को लेकर रूपरेखा तैयारी की गई है। इसके तहत एयरफोर्स स्टेशन के अर्जुन गेट के समीप चुनी गई जमीन पर वेटिंग रूम बनेगा। इसे रिसेप्शन काउंटर कहा जाएगा। एयरफोर्स की जिस जमीन पर रिसेप्शन काउंटर बनाया जाएगा, उसे रेंट लीज पर लिया गया है। इसके एवज में रक्षा मंत्रालय को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया पैसे देगा। 

इस बारे में सिविल सोसाइटी ऑफ आगरा के महासचिव अनिल शर्मा ने बताया कि, एयरपोर्ट डायरेक्टर एवं विमान कंपनी इंडिगो के मैनेजर प्रवीण भारद्वाज से कुछ दिन पहले सोसाइटी के कुछ सदस्य मिले थे। तब कहा गया था कि, रिसेप्शन काउंटर बनाने के बाद हवाई यात्री एवं उनके साथ आने वाले लोग इसी काउंटर में इंतजार करेंगे। उन्हें बस में बैठने की जरूरत नहीं रहेगी। 

अपने वाहन से यात्री जा सकेंगे सिविल एंक्लवे तक
अनिल शर्मा के मुताबिक, रिसेप्शन काउंटर बन जाने के बाद यात्री सिविल एंक्लेव तक अपने वाहन से आना-जाना कर सकेंगे। इस दिशा में भी काम चल रहा है। बहरहाल, नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो द्वारा बनाई गई कमेटी से सिविल एंक्लेव पर कार्गो ऑपरेशन शुरू कराने के लिए रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। पांच सदस्यीय कमेटी ने क्षेत्र का निरीक्षण कर लिया है। 


कारोबारियों के लिए अहम होती है कार्गो की सुविधा
बता दें, कार्गों की सुविधा कारोबारियों के लिए अहम मानी जाती है। एयर इंडिया समेत कई एयरलाइंस कंपनियां कार्गो सेवा शुरू करने का इंतजार कर रही है। इस बारे में इंडिगो के मैनेजर प्रवीण भारद्वाज ने बताया कि, कार्गो ऑपरेशन को लेकर उनकी कंपनी बहुत पहले से प्रयासरत है। इसके लिए इंडिगो ने पूर्व में ही अर्जुन नगर में डिपो और गोदान के लिए जमीन अधिगृहित कर ली है। 


सिविल एंक्लेव की जमीन की बाउंड्री की गई
नए सिविल एंक्लेव के लिए चयनित जमीन की बाउंड्री कर दी गई है। यह जमीन धनौली, बल्हेरा और अभयपुरा में अधिगृहित है। अब जमीन की मेन एंट्री पर एक गेट लगाया जाना है। 


 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर