Agra Train : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, बांद्रा टर्मिनस-इज्जतनगर समर स्पेशल 29 से, यहां होगा ठहराव

Agra Train : रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। गर्मियों में छुट्टी मनाने वाले यात्रियों के लिए समर स्पेशल ट्रेन 29 से शुरू होने जा रही है। ताजनगरी आगरा में भी इस ट्रेन का स्टॉप रहेगा।

Agra summer special train
समर स्पेशल ट्रेन कल से होगी शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • बांद्रा जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी
  • 29 से चलेगी बांद्रा टर्मिनस-इज्जतनगर स्पेशल ट्रेन
  • आगरा फोर्ट स्टेशन पर ठहरेगी यह ट्रेन

Agra Train : गर्मियों की छुट्टी बड़े शहरों में बिताने वाले शौकीन लोगों को रेलवे ने बड़ी राहत दी है। महाराष्ट्र से चलने वाली यह ट्रेन राजस्थान, गुजरात और मध्य प्रदेश के कई शहरों से होकर गुजरेगी। समर स्पेशल ट्रेन के लिए बुकिंग चल रही है। इस ट्रेन में वातानुकूलित श्रेणी की बोगियों की संख्या अधिक है। आपको बता दें कि, पूर्वोत्तर रेलवे ने यात्रियों की भीड़ को देखते हुए बांद्रा के लिए 29 अप्रैल से स्पेशल ट्रेन बांद्रा टर्मिनस-इज्जतनगर-बांद्रा टर्मिनस (09005/09006) का संचालन शुरू करने जा रहा है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन चलेगी। इस ट्रेन का संचालन 29 और 30 अप्रैल को होगा। 

रेलवे की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, गाड़ी संख्या 09005/06 बांद्रा टर्मिनस इज्जतनगर समर स्पेशल ट्रेन बांद्रा से 29 अप्रैल से प्रत्येक शुक्रवार और रविवार को चलेगी। इज्जतनगर से 30 अप्रैल से प्रत्येक शनिवार व सोमवार को संचालित होगी। 

समर स्पेशल ट्रेन का आगरा फोर्ट पर होगा ठहराव
यह गाड़ी बांद्रा, बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, गोधरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, बयाना होकर आगरा फोर्ट पर ठहराव होगा। फोर्ट से टूंडला, फिरोजाबाद, शिकोहाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कैमगंज, गंजडुंडवारा, कासगंज, बदायूं, बरेली होकर इज्जतनगर पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 04165/04166 आगरा कैंट-अहमदाबाद साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन आगरा कैंट से 27 अप्रैल से प्रत्येक बुधवार को संचालित होगी, जबकि अहमदाबाद से 29 अप्रैल से प्रत्येक गुरुवार को चलेगी। 

इन रास्तों से होकर चलेगी ट्रेन
आगरा कैंट से रात्रि 8:20 बजे चलकर फतेहपुरसीकरी, रूपवास, बयाना, हिंडौन सिटी, गंगापुर सिटी, कोटा, रतलाम, छायापुरी, आनंद, नडियाड होकर अहमदाबाद पहुंचेगी। अहमदाबाद से आने वाली यह ट्रेन सुबह 6:10 बजे आगरा कैंट पहुंचेगी। वहीं, रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए मऊ और लोकमान्य तिलक टर्मिनस मुंबई के बीच विशेष ट्रेन का संचालन किया जाएगा। लोकमान्य तिलक टर्मिनस से मऊ के लिए ट्रेन का संचालन 28 अप्रैल से निर्धारित किया गया है। ट्रेन का ठहराव वाराणसी में भी किया जाएगा। 

लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मऊ ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 29 से 
ट्रेन संख्या 01051 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-मऊ ग्रीष्मकालीन साप्ताहिक विशेष गाड़ी 28 अप्रैल से 30 जून तक प्रत्येक बृहस्पतिवार को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से सुबह 5:15 बजे प्रस्थान कर नासिक, इटारसी के रास्ते दूसरे दिन कानपुर सेंट्रल होते हुए सुबह 10:55 बजे बनारस पहुंचेगी। यहां से दोपहर 12:45 बजे मऊ पहुंचेगी। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर