लाइव टीवी

Agra Crime: बेटे की शादी के लिए अरमानों से ऑनलाइन बुक कराया होटल, मौके पर पहुंचे तो पैरों तले निकली जमीन

Updated Aug 27, 2022 | 17:45 IST

Agra Police: आगरा में शादी के लिए ऑनलाइन होटल की बुकिंग कराना महिला को महंगा पड़ गया। जब वह होटल देखने के लिए मौके पर पहुंची तो पता चला कि होटल की बुकिंग हुई ही नहीं है। जिस शख्स के खाते में महिला ने पैसे भेजे, उस नाम का कोई होटल में नहीं है। महिला ने केस दर्ज कराया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
आगरा में शादी के लिए होटल बुक कराने पर ऑनलाइन ठगी, केस दर्ज
मुख्य बातें
  • साइबर अपराधियों ने महिला से 25 हजार ठगे
  • महिला ने अपने बेटे की शादी के लिए ऑनलाइन बुक कराया था होटल
  • महिला जब होटल देखने गई तो हुआ मामले का खुलासा

Agra News: आगरा में साइबर अपराधियों ने शादी समारोह के लिए होटल बुक करने का झांसा देकर एक महिला से 25 हजार रुपये की ठगी की है। बता दें कि पीड़िता के बेटे की शादी है जिसके लिए महिला ने गूगल से होटल का नंबर सर्च किया था। पीड़िता ने मामले की साइबर क्राइम पोर्टल पर शिकायत की है। जिसके बाद आगरा के थाना शाहगंज में केस दर्ज किया गया है। 

पुलिस का कहना है कि साइबर ठगी के नए-नए हथकंडे शातिर बदमाश अपना रहे हैं। जिसके चलते लोग छोटी-छोटी गलतियों से बड़ी रकम गंवा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जिस खाते में पैसे भेजे गए हैं, उस अकाउंट के जरिए जांच-पड़ताल की जाएगी।

ये है पूरा मामला

बता दें कि साइबर फ्राड की घटना आनंदपुरम, शाहगंज निवासी ऋचा अग्रवाल के साथ हुई है। उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि दिसंबर में उनके बेटे की शादी होनी है। वह शादी समारोह के लिए होटल बुक करना चाहती थीं। इसके लिए बीते 20 अगस्त को उन्होंने गूगल पर होटल की वेबसाइट खोजी थी। उन्हें एक होटल की वेबसाइट मिल गई। इसमें एक नंबर भी दिया गया था। उन्होंने उस नंबर पर कॉल किया। कॉल रिसीव करने वाले शख्स ने खुद को होटल का अधिकारी बताया। शख्स ने कहा कि होटल बुक हो जाएगा। इसके लिए एडवांस में रुपये होटल के अकाउंट में जमा करवाने होंगे। इसके बाद वह तैयार हो गईं। महिला ने बताया कि उन्होंने दो बार में रुपये जमा करवाए। एक बार दस हजार रुपये तो दूसरी बार करीब पंद्रह हजार रुपये बताए गए खाते में जमा करवा दिए।

पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी

मिली जानकारी के अनुसार ऋचा ने बताया है कि वह होटल देखने गईं तो उन्हें पता चला कि किसी तरह की बुकिंग नहीं हुई है। उन्होंने संबंधित मोबाइल नंबर बताया। मगर कर्मचारियों ने उनसे कहा कि इस नंबर के व्यक्ति को नहीं जानते हैं। जिस खाते में रुपये जमा हुए हैं, वह भी होटल का नहीं है। इस पर उन्होंने धोखाधड़ी की शिकायत साइबर क्राइम के पोर्टल पर दर्ज कराई है। मामले में थाना शाहगंज में केस दर्ज कर लिया गया है। प्रभारी निरीक्षक जसवीर सिंह सिरोही ने कहा कि साइबर सेल से रिपोर्ट लेकर आरोपियों के बारे में जानकारी इकट्ठा करके कार्रवाई की जाएगी। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।