लाइव टीवी

Agra-Delhi highway: वाहन चालकों के लिए जरूरी खबर, दो दिन नहीं चलेंगे आगरा-दिल्ली हाईवे पर वाहन, ये रहेगा रूट

Updated Jul 29, 2022 | 12:33 IST

Sawan Somwar 2022: आगरा-दिल्ली हाईवे पर दो दिन वाहनों का संचालन बंद रहेगा। श्रावण मास के तीसरे सोमवार को आगरा में कैलाश महादेव पर मेले का आयोजन होगा। इस मेले के चलते रविवार शाम 4 बजे से मंगलवार सुबह तक यातायात परिवर्तित रहेगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
आगरा-दिल्ली हाईवे दो दिन रहेगा बंद (प्रतीकात्मक तस्वीर)
मुख्य बातें
  • आगरा-दिल्ली हाईवे पर दो दिन नहीं होगा वाहनों का संचालन
  • आगरा में कैलाश महादेव पर होगा मेले का आयोजन
  • रविवार शाम 4 बजे से मंगलवार सुबह तक परिवर्तित रहेगा यातायात

Agra-Delhi highway: श्रावण मास के तीसरे सोमवार यानि एक अगस्त को आगरा में कैलाश महादेव पर मेले का आयोजन होगा। इस मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंचेगी। मेले को लेकर यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। मथुरा में टाउनशिप चौराहे और कानपुर की तरफ से आने वाले वाहन कुबेरपुर से डायवर्ट रहेंगे। हाईवे पर सिकंदरा मंडी से गुरु का ताल के बीच सभी तरह के वाहनों के चलने पर प्रतिबंध रहेगा। रूट डायवर्जन रविवार की शाम चार बजे लागू किया जाएगा। यह डायवर्जन सोमवार की रात मेला खत्म होने तक जारी रहेगा।

कैलाश मेले को लेकर सिकंदरा स्थित अकबर टॉम्ब में दो दिन फ्री में प्रवेश मिलेगा। पुरातत्व विभाग ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिए हैं। अधीक्षण पुरातत्वविद राजकुमार पटेल ने कहा कि, एक अगस्त और आठ अगस्त को अकबर टॉम्ब में पर्यटकों का प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। बुकिंग विंडो भी इस दौरान बंद रहेंगी।

ये रहेगा डायवर्जन

वहीं, राजधानी दिल्ली से आने वाले भारी वाहनों को मथुरा में टाउनशिप चौराहे से गोकुल बैराज के मार्ग से यमुना एक्सप्रेस वे पर भेजा जाएगा। इसके अलावा हाथरस की ओर से आने वाले भारी वाहनों को हाथरस पुलिस सिकंदरराऊ या फिर मथुरा की तरफ भेजेगी। वहीं, फिरोजाबाद से आने वाले भारी वाहनों को कुबेरपुर से होते हुए यमुना एक्सप्रेस वे से निकाला जाएगा। मथुरा से फिरोजाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन दक्षिणी बाईपास से रोहता नहर, दिगनेर मार्ग होते हुए इनर रिंग रोड पर जाएंगे।

इन रास्तों से निकाले जाएंगे वाहन

फिरोजाबाद से जयपुर व ग्वालियर जाने वाले वाहनों को इनर रिंग रोड से भेजा जाएगा। हाथरस से फिरोजाबाद की ओर जाने वाले वाहन मुड़ी चौराहे से एत्मादपुर होते हुए निकाले जाएंगे। वहीं, ग्वालियर से हाथरस की ओर जाने वाले वाहन इनर रिंग रोड, यमुना एक्सप्रेस वे होते हुए निकाले जाएंगे। जयपुर से ग्वालियर और मथुरा की तरफ जाने वाले भारी वाहन महुअर कट से दक्षिणी बाईपास होते हुए जाएंगे। इसके अलावा, रोहता नहर, एनएच-19, कुबेरपुर कट, पथौली नहर, खंदौली, तोरा चौकी, रामबाग, मलपुरा आदि रास्तों से किसी भी भारी वाहन को शहर में एंट्री नहीं दी जाएगी।
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।