लाइव टीवी

Agra Food Poisoning: आगरा में कुट्टू और सिंघाड़े का आटा खाने से एक दर्जन लोग हुए बीमार, पुलिस करेगी जांच

Updated Mar 02, 2022 | 19:49 IST

Agra Food Poisoning: आगरा की यामीन कॉलोनी में कुट्टू आटा खाने के कारण एक दर्जन से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। सभी कॉलोनी वालों का आरोप है कि सभी ने एक ही दुकान से आटा खरीदा था। कॉलोनी वासियों ने दुकानदार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Loading ...
फूड पॉइजनिंग के कारण लोग हुए बीमार
मुख्य बातें
  • आगरा में कुट्टू के आटा खाने से एक दर्जन लोग बीमार
  • डॉक्टर कब कहना है कि फूड पॉइजनिंग के कारण लोग हुए बीमार
  • पुलिस ने लोगों को आश्वासन दिया कि दुकानदार के खिलाफ करेंगे कार्रवाई

Agra Food Poisoning: उत्तर प्रदेश के आगरा की ट्रांस यमुना कॉलोनी में उस समय हड़कंप मच गया जब कुट्टू से बना खाना खाने के बाद 1 दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए। लोगों का कहना है कि क्षेत्र की ही एक दुकान से आटा खरीद कर लाए थे, जिसे प्रयोग में लाने के बाद लोगों का बीमार होना शुरू हो गया। बीमार लोगों को आनन-फानन में निजी चिकित्सकों को दिखाया गया।

डॉक्टर ने बताया कि लोगों को फूड पॉइजनिंग हुई है। परिजनों ने दुकान पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों का आरोप है कि दुकानदार ने आटे में मिलावट की है जिसके कारण खाने से लोग बीमार हुए हैं। हंगामे की सूचना पाकर थाना एत्माद्दौला पुलिस मौके पर पहुंच गई पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

दुकानदार के ऊपर होगी कार्रवाई

मौके पर पहुंची पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की बात कही। वहीं दुकानदार से इस मामले में जब बात की गई तो दुकानदार ने बताया कि वह यह आटा मार्केट से खरीद कर लाया है और अपनी दुकान पर बिक्री कर रहा है। इस आटे में कोई मिलावट नहीं की गई है। पहले भी खाद्य सामग्री में मिलावट के मामले शहर में कई जगह पाए गए हैं, जहां लोगों के बीमार होने के बाद प्रशासन कार्यवाही करता है। लेकिन कुछ समय बाद ही प्रशासनिक कार्रवाई ठंडे बस्ते में चली जाती है। 

कुट्टू का आटा खाने से हर साल कई होते बीमार

कुट्टू के आटे से बना खाना खाने के बाद हर साल देश के कई हिस्सों में बीमार होने की खबरे सामने आई हैं। कुट्टू का आटा खाने से भारी तादाद में लोगों के बीमार पड़ने पर जाहिर है कि सवाल उठने लाजमी हैं। हालांकि ऐसे मामलों में अगर बात की जाए दुकानदार की तो दुकानदार का हमेशा से ही कहना रहा है कि वो बाजार से ये आटा खरीद कर लेते हैं। इसमें उनकी कोई गलती नहीं है और ना ही उन्होंने इसमें कोई मिलावट की है। देखने वाली बात होगी कि मिलावटी खाद्य सामग्री में मिलावट करने वालों के खिलाफ प्रशासनिक अधिकारी कब तक कार्रवाई करते हैं।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।